रांचीः Jharkhand Weather Update: चार दिवसीय चैती छठ महापर्व की शुरुआत शनिवार यानी आज 25 मार्च से हो चुकी है. चैती छठ महापर्व के पहले दिन व्रती महिलाएं अहले सुबह नदियों, तालाबों और घरों में स्नान करती है और भगवान सूर्य को अर्घ देती है. छठ का व्रत महिलाएं आस्था के साथ करती है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 26 मार्च को शहर में बारिश होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


26 मार्च को बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार छठ के महापर्व के दिनों 26 मार्च को शहर में बारिश होने की संभावना है. 27 मार्च को आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है. हालांकि 28 मार्च को आसमान साफ रहेंगे. छठ महापर्व में व्रत करने वाली महिलाओं को मौसम का पूरा साथ मिलेगा. 36 घंटे का निर्जला व्रत 26 मार्च को शुरू होगा और उस दिन मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं 27 मार्च को व्रती महिलाएं जब सूर्य को अर्घ देगी तो आसमान में बादल छाए रहेंगे. जिसके बाद 28 मार्च को व्रती महिलाएं उगते सूर्य को अर्घ अर्पित करेंगी, उस दिन मौसम साफ हो जाएगा. 


मौसम से व्रती महिलाओं को मिलेगी राहत 
इस साल छठ का व्रत करने वाली महिलाओं को मौसम काफी साथ देगा. व्रत के दौरान महिलाओं को मौसम से काफी राहत मिलेगी और 36 घंटे का व्रत करने में थोड़ी राहत मिलेगी. बीते शुक्रवार को जमशेदपुर शहर का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया  


30 मार्च तक राज्य में येलो अलर्ट जारी
वहीं रविवार को मौसम का मिजाज बदल जाएगा. जिसका असर राज्य में 30 मार्च तक रहेगा. 30 मार्च तक राज्य में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे से बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें- जहरीली शराब से हुई मौत पर एनएचआरसी की रिपोर्ट को लेकर बिहार में सत्ता पक्ष, विपक्ष में नोकझोंक