जमशेदपुर: अगर आप रांची से हावड़ा तक की सफर वंदे भारत ट्रेन से करते हैं तो आपके लिए रेलवे की तरफ से बहुत ही जरूरी खबर है. दरअसल रेलवे नें रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के लुक को बदल दिया है. रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन अपने नए लुक के साथ बुधवार शाम 5 बजकर 45 मिनट पर हावड़ा से टाटानगर स्टेशन पहुंची. नए लुक में टाटानगर पहुंचे इस ट्रेन के साथ फोटो खिंचने के लिए यात्रियों की भीड़ जुट गई. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन का नया लुक राष्ट्रीय झंडे के केसरिया रंग से प्रेरित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के लुक के साथ-साथ इसके अंदर भी कुछ बदलाव किए गए हैं. अपने नए बदलाव के बाद यह ट्रेन मेट्रो की तरह दिख रही है. इस ट्रेन की सीटों को पहले से और बेहतर और आरामदायक बनाया गया है. साथ ही शौचालय का लुक बदलने के अलावा हर सीट पर दो मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट की व्यवस्था की गई है. यात्रियों को ट्रेन का ये नया अपडेट काफी पसंद आ रहा है.  बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के ऑरेंज और ग्रे कलर वाली इस रैक को ट्रायल के तौर पर अपनाया जाएगा. यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस रैक को और  बढ़ाया जाएगा.


बता दें कि इससे पहले रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के समय में भी थोड़ा बदलाव किया गया था. यह ट्रेन अब हावड़ा से थोड़ी जल्दी खुलती और रांची अपने तय समय से जल्दी पहुंचती. हालांकि, समय सारिणी में यह बदलाव केवल हावड़ा से रांची जाने वाले वंदे भारत ट्रेन में किया गया है. रांची से हावड़ा जाने वाले वंदे भारत ट्रेन की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नए टाइम टेबल के अनुसार हावड़ा रांची वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन से अब एक घंटा पहले खुलती है और रांची भी पहले के समय से एक घंटा पहले पहुंचती है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: पत्नी को परेशान करता था युवक, तंग आकर पति ने कर दी आरोपी की हत्या