पटना: दानापुर में बेपटरी हुई जनसाधारण एक्सप्रेस, कई ट्रेनों में हो रही देरी

दुर्घटना का बार-बार होना रेलवे के पटरी की जर्जर व्यवस्था का पोल खोलती नजर आ रही है. हालांकि दोनों डिरेल के दौरान जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. 

पटना: दानापुर में बेपटरी हुई जनसाधारण एक्सप्रेस, कई ट्रेनों में हो रही देरी
दानापुर स्टेशन से ट्रेन खुलते ही ट्रैक बदल रही थी और इस दौरान बेपटरी हो गई.

पटना: पटना के दानापुर स्टेशन पर जनसाधारण एक्सप्रेस बेपटरी हो गई और ट्रेन की दो बोगी ट्रैक से उतर गई है. दानापुर स्टेशन से ट्रेन खुलते ही ट्रैक बदल रही थी और इस दौरान ट्रेन बेपटरी हो गई. दानापुर स्टेशन की यह दूसरी घटना है  जब जनसाधारण एक्सप्रेस बेपटरी हुई है. यह घटना संटिंग के दौरान हुई है.

इसके कुछ दिन पहले शाम के समय दानापुर से खुलने के दौरान भी ऐसी ही घटना हुई थी. दुर्घटना का बार-बार होना रेलवे के पटरी की जर्जर व्यवस्था का पोल खोलती नजर आ रही है. हालांकि दोनों डिरेल के दौरान जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन रेल पटरियों के जर्जर हालात जरूर नजर आ रहे हैं.

 

यह लोगों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है. ऐसे में अगर इस जर्जर व्यवस्था को नहीं रोका गया तो आगे जान-माल का भी नुकसान हो सकता है. फिलहाल दानापुर स्टेशन पर दुर्घटना यान मौके पर पहुंचकर ट्रेन को पटरी पर वापस लाने की कवायद कर रही है.

इसके लिए आरपीएफ सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है. इस घटना की वजह से प्लेटफॉर्म पर जाम लग गया है और कई ट्रेनें भी लेट हो रही हैं और जहां-तहां रुकी हुई है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के दौरान एका एक ट्रेन बेपटरी हो गई और आसपास मौजूद लोगों ने भागकर जान बचाई.