गुजरात के गांधीनगर को टक्कर देगा जसीडीह, बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1591176

गुजरात के गांधीनगर को टक्कर देगा जसीडीह, बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

गांधीनगर रेलवे स्टेशन की तर्ज पर झारखंड का जसीडीह स्टेशन विश्वस्तरीय बनेगा. अमृत योजना के तहत जसीडीह रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है. स्टेशन के कायाकल्प की कवायद भी शुरू हो गई है.

जसीडीह स्टेशन का कायाकल्प

World Class Station: गांधीनगर रेलवे स्टेशन की तर्ज पर झारखंड का जसीडीह स्टेशन विश्वस्तरीय बनेगा. अमृत योजना के तहत जसीडीह रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है. स्टेशन के कायाकल्प की कवायद भी शुरू हो गई है. जल्द ही जसीडीह स्टेशन विश्वस्तरीय सेवा देने के लिए अत्यआधुनिक रूप से तैयार हो जाएगा. 

  1. 600 करोड रुपए से बदलेगा जसीडीह स्टेशन का स्वरूप 
  2. शॉपिंग कंपलेक्स और कई अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी 

पूर्व रेलवे के एजीएम-सीपीएम ने किया दौरा 

इसी क्रम में पूर्व रेलवे के एजीएम जयदीप गुप्ता और सीपीएम आशीष भारद्वाज ने मंगलवार को जसीडीह रेलवे स्टेशन का दौरा किया. स्टेशन के बदलने वाले स्वरूप को लेकर तमाम बिंदुओं पर चर्चा की गई. तैयार योजना को धरातल पर उतारने को लेकर भी चर्चा की गई.  साथ ही टैक्सी स्टैंड बस स्टैंड स्टेशन तक पहुंचने को लेकर अलग से सड़क बनाने की भी बात कही गई है. 

लक्जरी सुविधाओं से लैस होगा स्टेशन 

लगभग 600 करोड रुपए की लागत से जसीडीह स्टेशन का स्वरूप बदलेगा, जहां बहुमंजिला इमारत होगी. अलग-अलग प्लेटफार्म होंगे. मल्टीमॉडल ट्रांजिट सिस्टम के साथ शॉपिंग कंपलेक्स और कई अत्याधुनिक सुविधाएं भी मौजूद रहेंगी. साथ ही एयरपोर्ट की तर्ज पर अराइवल डिपार्चर की भी सुविधा जसीडीह को मिलने जा रही है.

(विकास राउत की रिपोर्ट)