बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर पद पर JDU का हुआ कब्जा, महेश्वर हजारी चुने गए 18वें उपाध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar872038

बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर पद पर JDU का हुआ कब्जा, महेश्वर हजारी चुने गए 18वें उपाध्यक्ष

Bihar Vidhansabha Deputy Speaker Election:महेश्वर हजारी की जीत के बाद जहां सत्ता पक्ष में उत्साह था तो वहीं, विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया. साथ ही, महेश्वर हजारी की जीत के बाद सदन में जय श्रीराम, भारत माता और बजरंग बली की जय के नारे लगे.

बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर पद पर JDU का हुआ कब्जा.

Patna: बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी (Maheshwar Hazari) का कब्जा हो गया. महेश्वर हजारी के हां के पक्ष में 124 और न के पक्ष में शून्य मत पड़े. इसके साथ ही एक बार फिर विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर एनडीए का कब्जा हो गया. अध्यक्ष जहां बीजेपी से है वहीं, उपाध्यक्ष का कोटा जेडीयू के खाते में गया है. मतदान के दौरान विपक्ष का कोई सदस्य सदन में मौजूद नहीं था, जिसके कारण महेश्वर हजारी की चयन प्रक्रिया ध्वनि मत से हो गई.

महेश्वर हजारी की जीत के बाद जहां सत्ता पक्ष में उत्साह था तो वहीं, विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया. साथ ही, महेश्वर हजारी की जीत के बाद सदन में जय श्रीराम, भारत माता और बजरंग बली की जय के नारे लगे. जानकारी के अनुसार, महेश्वर हजारी विधानसभा के 18वे उपाध्यक्ष चुने गए हैं. वहीं, विपक्ष के सदन का बहिष्कार करने पर सीएम नीतीश कुमार ने नाराजगी जताई. 

fallback

सीएम ने जेडीयू महेश्वर हजारी को विधानसभा उपाध्यक्ष बनने पर बधाई दी. साथ ही विपक्ष के सदन में नहीं आने पर चुटकी भी ली. उन्होंने कहा कि 'ये घोर आश्चर्य की बात है, जब दूसरे पक्ष ने भी नॉमिनेशन दाखिल किया था, तो वे आए क्यों नहीं? उन्हें उपस्थित रहना चाहिए था कल जो भी घटना हुई वो ठीक नहीं थी. सदन में बहुमत जिनको होता है, सरकार उनकी बनती है. हालांकि, सभी लोगों को अपनी बात सदन के अंदर रखनी चाहिए.'

उन्होंने कहा कि 'आज भी उनके प्रस्तावों पर ही बात हो रही है. लेकिन क्या हुआ ये वो लोग ही जानें, विपक्ष की कैसी मानसिकता है.' वहीं, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी महेश्वर हजारी को बधाई दी उन्होनें कहा कि, 'महेश्वर हजारी को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई. मैं उम्मीद करता हूं कि वे अच्छे तरीके से सदन चलाएंगे. सदन के सभी सदस्यों को आभार प्रकट करता हूं.  तारकिशोर प्रसाद ने आगे कहा कि, 'प्रतिपक्ष के हमारे साथी रहते तो हमें खुशी होती, वे बाहर है, उन्होनें अपनी मर्यादा का पालन नहीं किया.