जेडीयू सांसद का बड़ा बयान 'नीतीश कुमार को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए', सियासत शुरु
Advertisement

जेडीयू सांसद का बड़ा बयान 'नीतीश कुमार को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए', सियासत शुरु

बिहार के नालंदा से लोकसभा सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार में जो विकास किया है उस हिसाब से उन्हें देश का पीएम बनना चाहिए.

सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा नीतीश कुमार को पीएम बनना चाहिए.

दिल्ली/पटनाः बिहार के नालंदा से जेडीयू से लोकसभा सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को देश का प्रधानमंत्री बनाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार में जो विकास किया है उस हिसाब से उन्हें देश का पीएम बनना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब से बिहार के सीएम बने हैं तब से राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए आवाज उठा रहे हैं. वह लगातार विशेष राज्य की दर्जे की मांग कर रहे हैं.

सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा कि हमने यूपीए की सरकार में भी विशेष राज्य के दर्जे की मांग की थी और एनडीए की सरकार में भी कर रहा हूं. इसके लिए 50 से भी ज्यादा बार लोकसभा में मांग की गई है. वहीं, विधानसभा से भी सभी पार्टियों के सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करा कर केंद्र सरकार को भेजा गया है.

साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जिस तरह से विकास काम कर रहे हैं, लोग चाहते हैं कि उन्हें बिहार में ही नहीं देश के विकास के लिए पीएम बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का विकास 13 साल बनाम 60 साल है. नीतीश कुमार की जो सोच है उससे जो बिहार का विकास हुआ है तो मुझे लगता है कि उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए.

वहीं, कौशलेन्द्र कुमार के बयान पर सियासी बवाल उठ गया है. आरजेडी से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि वह ख्याली पकवान बना रहे हैं. वह केवल खबरों में आने के लिए ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे उन्हें प्रधानमंत्री बनना चाहिए.

बीजेपी नेता का कहना है कि 2019 का चुनाव नरेंद्र मोदी के नाम पर ही लड़ा जाएगा. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने इस पर कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि नीतीश कुमार में असीम संभावनाएं है. उनमें पीएम बनने के सारे गुण है. हालांकि हम एनडीए के साथ गठबंधन में हैं और गठबंधन धर्म के तहत हम नरेंद्र मोदी के साथ ही 2019 का चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि नीतीश कुमार जेडीयू पार्टी के विस्तार के लिए लगातार काम रहे हैं. जेडीयू को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए वे लगातार दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं. वहीं, अब उन्होंने राजस्थान चुनाव के लिए भी तैयारी शुरु कर दी है.

ये भी देखे