JDU मजबूत करने को कार्यकर्ताओं को मिला RCP मंत्र, संगठन विस्तार-चुनाव कार्य पर काम करें
Advertisement

JDU मजबूत करने को कार्यकर्ताओं को मिला RCP मंत्र, संगठन विस्तार-चुनाव कार्य पर काम करें

उन्होंने सभी प्रभारियों को निर्देश दिया कि शीघ्र ही लोकसभा प्रभारियों एवं विधानसभा प्रभारियों के चयन को अंतिम रूप दें. इन प्रभारियों के लिए भी नामों का पैनल तैयार होगा.

पार्टी मजबूत करने को कार्यकर्ताओं को मिला RCP मंत्र, संगठन विस्तार-चुनाव कार्य पर काम करें.

पटना: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने जेडीयू मुख्यालय में पार्टी संगठन को लेकर आज लगातार दूसरे दिन बैठक की. यहां एक ओर संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के लिए सभी जिलों में सुयोग्य लोगों को चिह्नित किया गया तो दूसरी ओर आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर लोकसभा प्रभारियों एवं विधानसभा प्रभारियों के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई. 

मालूम हो कि कि इससे पहले पार्टी में विधानसभा प्रभारी तो हुआ करते थे लेकिन पार्टी को और धार व मजबूती देने के लिए अब सभी 40 लोकसभा (Loksabha) क्षेत्रों के लिए भी लोकसभा प्रभारी बनाने का निर्णय लिया गया है.  

इसके साथ ही JDU राज्य कार्यकारिणी की बैठक में CM Nitish Kumar की ओर से दिए गए निर्देश के आलोक में पार्टी मुख्यालय में एक सेल के गठन का निर्णय लिया गया. इस सेल के लिए आज ही पुरुष एवं महिला पदाधिकारियों का अलग-अलग पैनल भी तैयार कर लिया गया, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चर्चा कर अंतिम रूप देंगे. 

यह सेल संगठन और सरकार के बीच सेतु का काम करते हुए सभी जिलों के कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए सहायता प्रदान करेगा. शीघ्र ही इस सेल की इकाई हर जिले में भी गठित की जाएगी.

बैठक के दौरान आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने सभी क्षेत्रीय प्रभारियों से कहा कि संगठन एवं चुनाव के कार्यों पर एक साथ ध्यान रखें. प्रत्येक जिले में इसका ख्याल रखें कि पार्टी के प्रति समर्पित कोई साथी सम्मान और योग्यता के अनुरूप स्थान पाने से वंचित न हो. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मिले अनुभवों को ध्यान में रखकर पार्टी संगठन को अभी से चुनावी रणनीति पर भी नज़र रखनी होगी. 

उन्होंने सभी प्रभारियों को निर्देश दिया कि शीघ्र ही लोकसभा प्रभारियों एवं विधानसभा प्रभारियों के चयन को अंतिम रूप दें. इन प्रभारियों के लिए भी नामों का पैनल तैयार होगा.

JDU  के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने कहा कि जेडीयू का संगठन हर पार्टी से अधिक मजबूत है. हर बूथ तक हमारी मजबूत उपस्थिति है. हमारे कार्यकर्ता भी पार्टी के विचारों के प्रति निष्ठा रखते हुए दिन-रात काम में लगे रहते हैं. बस जरूरत इस बात की है कि हमलोग विपक्ष के दुष्प्रचार और अफवाहों का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहें. 

साथ ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में हुए विकास-कार्यों को भी नीचे तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ें. उन्होंने कहा कि जेडीयू के पास प्रदेश में निर्णायक ताकत पहले भी थी और आगे भी रहेगी, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं रहना चाहिए.

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Umesh Kushwaha), पूर्व विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, ललन सर्राफ, राष्ट्रीय सचिव  रवीन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, कामाख्या नारायण सिंह, परमहंस, अरुण कुमार सिंह, मृत्युंजय सिंह, डॉ. सुहेली मेहता, जेडीयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी सुनील कुमार, डॉ. विपिन कुमार यादव, अशोक कुमार बादल,  अरुण कुशवाहा, पंचम वास्तव एवं आसिफ कमाल शामिल रहे.