आज पूरा देश अभिनंदन को सलाम करेगा, यह PM मोदी की कूटनीतिक जीत : जेडीयू

अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था. उसके बाद से वह पाकिस्तान में हैं.

आज पूरा देश अभिनंदन को सलाम करेगा, यह PM मोदी की कूटनीतिक जीत : जेडीयू
अभिनंदन की रिहाई को जेडीयू ने बताया पीएम मोदी की कूटनीतिक जीत. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के पूर्व मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता अशोक चौधरी ने कहा कि आज (शुक्रवार को) पूरा देश विंग कमांडर अभिनंदन को सलाम करेगा. उन्होंने इसे प्राधानमंत्री नरेद्र मोदी की कूटनीतिक जीत बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत कम समय में ही पाकिस्तान से वापस आ रहे हैं अभिनंदन.

बीजेपी नेता और मंत्री विनोद नारायण झा ने इस मौके पर कहा कि 'मोदी हैं, तो मुमकिन है' इसे आज पूरा देश मान रहा है. उन्होंने अभिनंदन की वापसी को कूटनीतिक सफलता बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम इसको लेकर राजनीति नहीं कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान जिस तरह की हरकत कर रहा है, उसको हैसियत समझ आ रही है.

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता विजय प्रकाश ने विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर कहा कि आज पूरा देश उनके अभिनंदन के लिए तैयार है. दुश्मन के कब्जे से निकल कर वापस आ रहे हैं अभिनंदन. उन्होंने देश की सेवा में मिसाल पेश की है. देश के इतिहास में उनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा.

ज्ञात हो कि विंग कमांडर की वापसी के लिए वाघा बॉर्डर पर खास तैयारी की जा रही है. भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति को देखते हुए आटरी-वाघा बॉर्डर पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने अटारी-वाघा सीमा जाएगा, जिन्हें पाकिस्तान ने एक हवाई संघर्ष के दौरान हिरासत में ले लिया था.

अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था. उसके बाद से वह पाकिस्तान में हैं. अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में घोषणा की कि अभिनंदन को सद्भाव के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा.