close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: JDU बोली- नीतीश मॉडल लाओ, झारखंड बचाओ, कांग्रेस-JMM को बताया भ्रष्टाचार में लिप्त

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का मतलब सांप्रदायिकता है और यह मुसलमानों और ईसाइयों को खत्म करना चाहती है. 

रांची: JDU बोली- नीतीश मॉडल लाओ, झारखंड बचाओ, कांग्रेस-JMM को बताया भ्रष्टाचार में लिप्त
जेडीयू ने कहा कि झारखंड को बचाने के लिए नीतीश मॉडल लाना जरूरी है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में जनता दल यूनाइटेड (JDU) विधानसभा चुनाव लड़ेगा. इस बात का ऐलान झारखंड जेडीयू की प्रदेश अध्यक्ष सलखान मुरमू ने किया. मुरमू ने कहा कि झारखंड में हम विधानसभा चुनाव (Jharkhand Vidhan sabha election) विकल्प बनने के लिए लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने 19 सालों में जेएमएम (JMM) और बीजेपी (BJP)  की सरकारों को देखा है.

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का मतलब सांप्रदायिकता है और यह मुसलमानों और ईसाइयों को खत्म करना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी डबल इंजन के विनाश और पूंजीपतियों की सरकार है. इस दौरान सलखान मुरमू ने जेएमएम और कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियां भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. जेडीयू नेता ने कहा कि राज्य के लिए नीतीश मॉडल ही बेहतर है.  

उन्होंने कहा कि झारखंड में शराबबंदी बेहद जरूरी है क्योंकि राज्य में बीजेपी स्कूलों को बंद कर शराब बेचने का काम कर रही है, जबकि जेएमएम शराब बांट कर वोट बटोरने में लगी है. सलखान मुरमू ने कहा कि  जेएमएम और बीजेपी शराब के दोस्त हैं और जनता दल यूनाइटेड शराब विरोधी है.

इसके साथ ही जेडीयू नेता ने कहा कि झारखंड-बिहार में कम पैसे से सब संभव है, लेकिन झारखंड में इतना बजट होने के बावजूद विकास नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि झारखंड में सब कुछ है, लेकिन नेता, नीति और नियत सही नहीं है, इसीलिए झारखंड के लोगों को एक विकल्प की तलाश है. मुरमू ने कहा कि नीतीश मॉडल लाओ और झारखंड बचाओ.