close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : जेडीयू करेगी ट्रिपल तलाक बिल का विरोध, आम सहमति बनाने की दी दलील

केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू मौजूदा स्वरुप में तीन तलाक बिल का समर्थन नहीं करेगी. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लॉ कमीशन को इस बारे में बताया था. 

बिहार : जेडीयू करेगी ट्रिपल तलाक बिल का विरोध, आम सहमति बनाने की दी दलील
जेडीयू करेगी तीन तलाक बिल का विरोध. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना : केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज यानी शुक्रवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया. बिल पेश करने के साथ ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सहयोगी पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने बिल के मौजूदा स्वरूप के आधार पर विरोध करने का फैसला लिया है. पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने यह जानकारी दी है.

केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू मौजूदा स्वरुप में तीन तलाक बिल का समर्थन नहीं करेगी. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लॉ कमीशन को इस बारे में बताया था. नाजुक मसला है, लिहाजा इसमें सभी पक्षों से बात कर आम सहमति बनाने की कोशिश करनी चाहिए. साथ ही त्यागी ने कहा कि इस बिल के बारे में एनडीए में कभी हुई कोई चर्चा नहीं हुई है.

वहीं, केसी त्यागी ने योग दिवस कार्यक्रम में नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर कहा कि यह एनडीए का प्रोग्राम नही हैं. योग एक व्यायाम है. इसमें जो शामिल होना चाहते हैं उनका भी स्वागत, जो अनुपस्थित होना चाहते हैं उनका भी स्वागत. 

साथ ही केसी त्यागी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के ट्वीट पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि इस तरह की गलतियां जानबूझकर नहीं की जाती है. सुशील मोदी पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं. भूल से हो गई होगी गलती. ज्ञात हो कि सुशील मोदी के ट्विटर हैंडल से जारी ट्वीट में उनके पद में मुख्यमंत्री लिख दिया गया था. बाद में उसे हटा लिया गया.