Bihar Heat Wave: बिहार में हिटवेव से लगातार मौत का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में जहानाबाद में भी हिटवेव की चपेट में आने से एक और महिला की मौत हो गई. घटना मखदुमपुर थाना क्षेत्र के सेउती गांव की है. मृतक महिला 80 वर्षीय शादा देवी बतायी जाती है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मेरी मां पहले से बिल्कुल स्वस्थ थी. आज अचानक लू लगने से उनकी तबियत खराब हो गयी. आनन फानन में उसे मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में मखदुमपुर बीडीओ ने बताया कि दैनिक अखबार के पत्रकार संतोष कुमार मनमोहन की मां का इलाज के दौरान हॉस्पिटल में देहांत हो गया. बताया जा रहा है कि लू लगने से उनकी मौत हुई है. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बताते चले कि जहानाबाद में पिछले कुछ दिनों से लगातार भीषण गर्मी पड़ रही है. तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया है. हिटवेव के कारण आज पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है. जिले में हिटवेव की चपेट में आने से अब तक 7 से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके चुके है. 


ये भी पढ़ें- जून में बिहार के इन 3 जिलों में होगी पहली बार भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट


अधिकारिक तौर पर जिले में हीटवेव से सिर्फ एक मौत की पुष्टि की गई है, जबकि अन्य लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. इससे लगता है कि प्रशासन की ओर से हीटवेव में मरने वालों का आंकड़ा दबाने की कोशिश की जा रही है. पूरे प्रदेश की बात करें तो सूबे में हीटवेव से मंगलवार (18 जून) को 29 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा कैमूर में लोगों की जान गई है. यहां बीते 24 घंटे के भीतर 11 लोगों ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा सासाराम में 6, मोहनियां में 3, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 3 आरा, अरवल एवं गया में एक-एक व्यक्ति की लू से जान गई. गया जंक्शन रेलवे स्टेशन पर तैनात सीआरपीएफ के जवान की भी गर्मी से मौत हो गई.