CM Nitish Kumar Jehanabad Visit: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानी सोमवार (23 सितंबर) को जहानाबाद का दौरा करने वाले हैं. यहां मुख्यमंत्री कल्पा स्थित पंचायत भवन सहित 01 अरब रुपये से ज्यादा की परियोजना का शिलान्यास व उद्घाटन करने वाले हैं. मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं. जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन से लेकर तमाम आलाधिकारी लगातार कल्पा गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में मगध प्रमंडल के आयुक्त प्रेम सिंह मीणा और आईजी क्षत्रनील सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर सभी बिंदुओं का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए. आयुक्त के साथ साथ डीएम और एसपी ने भी सुरक्षा सहित अन्य मामलों को लेकर मातहत अधिकारियों से विचार विमर्श किया. ताकि किसी प्रकार की कोई कमी ना हो. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम के कार्यक्रम को लेकर दिन-रात काम किया जा रहा है. गली, नाली और तालाब, हर ओर चकाचक सफाई का काम किया जा रहा है. वहीं सीएम के कार्यक्रम को लेकर पंचायतों में हलचल तेज हो गई है. बता दें कि 23 सितंबर को सीएम नीतीश कुमार का संभावित कार्यक्रम जहानाबाद के कल्पा पंचायत का है. जहां पंचायत भवन सहित एक अरब 24 करोड रुपए की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे इसके साथ सीएम नीतीश कुमार पटना- डोभी फ़ॉर लेन का भी निरीक्षण करेंगे. इसे लेकर जिला प्रशासन अपने स्तर से युद्ध स्तर पर काम कर रही है. वही सीएम के अगवान को लेकर ग्रामीण काफी उत्साहित है. पंचायत में सरकार के महत्वकांक्षी योजनो का ख्याल रखते हुए यहां काफी विकास के कार्य किए गए हैं.


ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा दरभंगा एयरपोर्ट, संजय झा ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन


मुख्यमंत्री यहां पर पटना-गया-डोभी फोर-लेन सड़क परियोजना का जायजा लेंगे. इस परियोजना से पटना से गया की दूरी महज 1.30 घंटे में तय हो सकेगी. जहानाबाद में बाईपास को लेकर कुछ समस्या थी. हालांकि, अब पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब किसी तरह की समस्या नहीं है. जहां-जहां समस्या थी उसे दूर कर लिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि बहुत जल्द ही पटना-गया-डोभी फोरलेन सड़क पर निर्बाध गति से वाहनों का परिचालन संभव हो सकेगा.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!