Jehanabad Siddheshwarnath Temple Accident: सावन की चौथी सोमवारी पर बिहार के जहानाबाद से बड़ी बुरी खबर सामने आई. यहां स्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में जल चढ़ाने को मची भगदड़ में 7 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं. मरने वालों में 3 महिलाएं शामिल हैं. इस हादसे में जो बच गए, वो अब काफी सहमे हुए हैं. इस दुखद हादसे के बाद जी न्यूज की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पूरी घटना की पड़ताल की. हादसे के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने जो खुलासे किए वह काफी चौंकाने वाले हैं. लोगों ने बताया कि सीढ़ियों पर एक फूलवाले के कारण इतना बड़ा हादसा हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लोगों के अनुसार, शिवभक्तों की फूलवाले के बीच कहासुनी हुई. इस दौरान उन्हें तितर-बितर करने के लिए किसी पुलिसवाले ने लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद मंदिर में अचानक भगदड़ मच गई. मरने वालों को परिजनों ने तो यह तक आरोप लगा दिया कि अगर पुलिस लाठियां नहीं चटकाती तो भगदड़ ही नहीं मचती. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पुलिस की लाठी के डर से लोग इधर-उधर भागने लगे. वहीं कुछ लोगों ने बताया कि घटनास्थल पर एनसीसी के जवान तैनात थे, लेकिन बिहार पुलिस मौजूद नहीं थी. एक अन्य के मुताबिक, पहाड़ी पर पुलिस और लोगों के बीच बहस हुई, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इससे लोग डरकर भागने लगे और भगदड़ मच गई. 


ये भी पढ़ें- Bhagalpur News: जहानाबाद के बाद भागलपुर में भगदड़, 50 से ज्यादा लोग नदी में गिरे



घटना की सूचना मिलते हैं जिलाधिकारी अलंकृता पांडे एसपी अरविंद प्रताप सिंह समेत कई वरीय अधिकारी वाणावर पहाड़ पर पहुंचे. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, इस मौके पर भगवान शिव को जलाभिषेक चढ़ाने के लिए मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर सीढ़ी के पास अचानक भगदड़ मच गई. जिसमें दबकर श्रद्धालुओं की मौत हो गई. इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जहानाबाद के सिद्धेश्वर मंदिर में सावन के आखिरी सोमवार की वजह से भारी संख्या में पूजा के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी. मंदिर में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी.