Bhagalpur News: जहानाबाद के बाद भागलपुर में भगदड़, 50 से ज्यादा लोग नदी में गिरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2380702

Bhagalpur News: जहानाबाद के बाद भागलपुर में भगदड़, 50 से ज्यादा लोग नदी में गिरे

Bhagalpur News: सावन सोमवारी के दिन जहानाबाद के बाद बिहार के भागलपुर में भी भगदड़ मच गई. जिसमें 50 से ज्यादा लोग नदीं में डूबने लगे.

भागलपुर में भगदड़

भागलपुर: सावन महीने के चौथी सोमवारी का दिन बिहार के लिए हादसे भरा रहा. बिहार के जहानाबाद में हुए शिव भक्तों के भगदड़ के बाद अब भागलपुर से भगदड़ की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ये हादसा तब हुआ जब श्रद्धालु भागलपुर के एसएम कॉलेज घाट पर जल ले रहे थे. उसी दौरान भीड़ अनियंत्रित हो गई और कई श्रद्धालु बैरिकेडिंग तोड़कर गहरे पानी में नहाने चले गए. इस हादसे में 50 से अधिक महिलाएं और बच्चे डूबने लगे.  इस दौरान करीब 30 मिनट तक भगदड़ की स्थिति बनी रही.

वहीं मौके पर घाट पर तैनात एसडीआरएफ और आपदा मित्र के कर्मियों ने तुरंत गंगा में छलांग लगाई और काफी मशक्कत के बाद सभी को डूबने से बचाया. इस भगदड़ में किसी तरह का कोई नुकसान की खबर नहीं है. 50 से ज्यादा लोगों को एसडीआरएफ और आपदा मित्र के द्वारा बचाया गया है. वहीं आपदा मित्र अमित कुमार ने घटना के बारे में बताया कि भीड़ बेकाबू हो जाने के कारण 50 की संख्या में महिलाएं गहरे पानी में जाने लगीं. ये हादसा भीड़ ज्यादा होने के कारण हुआ है.

वहीं घाट पर मौजूद जगदीशपुर सीओ स्मिता कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एसडीआरएफ की नियुक्ति प्रत्येक घाट पर की गई है. एसडीआरएफ की टीम बरारी पुल घाट, बरारी, सीढ़ी घाट, एसएम कॉलेज घाट, बूढ़ानाथ घाट पर तैनात है. वहीं आपदा मित्र और गोताखोर 24 घंटे की ड्यूटी पर हैं. लोगों से लगातार बैरिकेडिंग से दूर हटकर स्नान करने की अपील की जा रही है. इससे पहले जहानाबाद में हुए भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सभी भक्त सावन सोमवार के चलते सिद्धेश्वर मंदिर में भगवान शिव की आराधना करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- Khudiram Bose: रात को 3 बजे क्यों खुलता है सेंट्रल जेल का गेट? आजादी की लड़ाई से क्या है कनेक्शन

Trending news