जहानाबाद: जहानाबाद सदर अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक महिला के ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कपड़ा छोड़ दिया गया. एक सप्ताह बाद यह मामला तब सामने आया जब महिला के पेट में दर्द हुआ और उसका पेट फूलने लगा. जिसके बाद उसकी जांच कराई गई. अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन की जांच में यह बात सामने आई. जिसके बाद परिजनों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा कर दिया. दरअसल सदर प्रखंड के गौरापुर गांव निवासी राकेश कुमार की पत्नी खुशबू कुमारी 25 जुलाई को प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती हुई थी. इस दौरान महिला को ऑपरेशन से बच्चा हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑपरेशन करने के क्रम में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने लापरवाही बरती, जिसके कारण महिला के पेट में कपड़ा छूट गया. ऑपरेशन के दो दिनों के बाद से महिला के पेट में हल्का दर्द और पेट फूलने लगा. जिसके बाद इसकी शिकायत सदर अस्पताल के डॉक्टर से की. इस दौरान डॉक्टर ने पेट में गैस की बात कहकर कुछ दवाइयां दी. लेकिन दर्द ठीक नहीं हुआ और उसका पेट धीरे धीरे फूलने लगा. जिसके बाद महिला के परिजनों ने शहर के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया जहां सिटी स्कैन जांच के क्रम में पता चला कि उसके पेट मे कपड़ा है. जिसके बाद महिला का ऑपरेशन किया गया और महिला के पेट से कपड़ा निकाला गया. इसकी जानकारी सिविल सर्जन को दी गई.


फिलहाल महिला का निजी क्लिनिक में इलाज चल रहा है. महिला के परिजनों ने बताया कि गत 25 जुलाई को सदर अस्पताल में ऑपरेशन से बच्चा जन्म लिया था. दो दिन बाद पत्नी को हमेशा पेट में दर्द होने लगा और उसका पेट फूल गया. अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन में पता चला कि पेट में कपड़ा छूटा हुआ है. इधर इस संबंध में सिविल सर्जन ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान भूल वश महिला के पेट में कुछ छूट गया होगा या इन्फेक्शन हो सकता है. महिला के परिजन अगर चाहे तो दोबारा किसी दूसरे डॉक्टर से ऑपरेशन करा सकते है नहीं तो उन्हें पीएमसीएच भेजकर ऑपरेशन कराया जाएगा. इधर निजी क्लिनिक के डॉक्टर ने बताया कि महिला का दुबारा ऑपरेशन कर उसके पेट से टेट्रा को निकाला गया है. फिलहाल महिला का इलाज किया जा रहा है.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़ें- BPSC TRE 4: बिहार में 1.60 लाख शिक्षकों की फिर निकलेगी भर्ती, देखिए पेपर लीक रोकने के लिए BPSC की क्या है तैयारी