झारखंड : हजारीबाग में एयरपोर्ट बनने से तरक्की की उड़ान
Advertisement

झारखंड : हजारीबाग में एयरपोर्ट बनने से तरक्की की उड़ान

हजारीबाग सहित झारखंड के 6 शहरों में हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी. हजारीबाग में हवाई अड्डा से नियमित उड़ान सेवा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है.

झारखंड : हजारीबाग में एयरपोर्ट बनने से तरक्की की उड़ान

रांची : रघुवर सरकार के प्रयास से हजारीबाग में बदलाव दिखने लगा है. लोगों की कई सालों की मांग भी रघुवर सरकार जल्द पूरे करने वाली है. एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का काम जारी है. उम्मीद है हजारीबाग से हवाई सेवा शीघ्र शुरू हो जाएगी.

हजारीबाग सहित झारखंड के 6 शहरों में हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी. हजारीबाग में हवाई अड्डा से नियमित उड़ान सेवा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है. एयरपोर्ट के लिए निशुल्क भूमि हस्तांतरण, निशुल्क सुरक्षा और अग्निशमन व्यवस्था, रियायती दर पर बिजली-पानी की सुविधा रघुवर सरकार की तरफ से दी जाएगी. हजारीबाग में जमीन को लेकर विवाद था, जिसे रैयतों के साथ बैठक कर सुलझा लिया गया. उम्मीद है कि अब जल्द ही हवाई अड्डा का सपना पूरा होगा. 

हजारीबाग में नगवा हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा. 738 मीटर के रनवे स्ट्रिप को 1829 मीटर किया जा रहा है. 279 एकड़ जमीन पर एयरपोर्ट बनेगा, जमीन अधिग्रहण के लिए 194 करोड़ रुपये खर्च होंगे. एयरपोर्ट निर्माण को लेकर सभी आमलोगों से लेकर जनप्रतिनिधि भी उत्साहित हैं. स्थानीय विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि एयरपोर्ट बनने से क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी. झारखंड में पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और रोजगार बढ़ेगा.

झारखंड को अलग हुए 18 साल से हो गए, लेकिन हाल के 3 सालों में झारखंड का तेजी से विकास हुआ है, जिससे रघुवर सरकार पर लोगों का भरोसा और बढ़ गया है.