close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: जल्द हो सकता है विधानसभा चुनाव का ऐलान, प्रशासनिक तैयारियां हुईं पूरी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उनकी प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है और जब भी निर्वाचन आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा, चुनाव की प्रक्रिया और तेज हो जाएगी. 

रांची: जल्द हो सकता है विधानसभा चुनाव का ऐलान, प्रशासनिक तैयारियां हुईं पूरी
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग चुनाव को लेकर तैयार है.

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. खबरों की माने तो 3 नवंबर को चुनाव आयोग की टीम रांची आएगी. जिसके बाद जल्द ही चुनाव के तारीखों की घोषणा भी हो जाएगी. इसकी तस्दीक मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर में चुनाव की हलचल कर रही है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग चुनाव को लेकर तैयार है. अधिकारी ने कहा कि उनकी प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है और जब भी निर्वाचन आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा, चुनाव की प्रक्रिया और तेज हो जाएगी. 

उन्होंने बताया कि पिछली बार जब निर्वाचन आयोग की टीम रांची आई थी तो, विभिन्न मामलो की समीक्षा की गई थी, जिसके बाद मुख्य निर्वाचन आयोग ने दिल्ली जाकर तैयारियां और डेवलपमेंट को लेकर प्रेजेंटेशन दिया है.

वहीं, कितने चरण में चुनाव होगा इस सवाल पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि आयोग भी चाहता है कि चुनाव जितने कम चरणों में हो उतना बेहतर है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से यह तय होता है कि आखिर कितने चरण में चुनाव होंगे.