झारखंड: Lockdown पर प्रशासन सख्त, एक दर्जन वाहनों को किया सीज
Advertisement

झारखंड: Lockdown पर प्रशासन सख्त, एक दर्जन वाहनों को किया सीज

पुलिसिया कार्रवाई के तहत अब तक एक दर्जन छोटी-बड़ी वाहनों को थाना में पहुंचा दिया गया है. वहीं, सदर थाना के एएसआई जय कुमार सिंह ने कहा कि सरकार के द्वारा जारी निर्देश का पालन कराया जा रहा है.

लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है.

चतरा: झारखंड के चतरा में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर किये गए लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है. इसी क्रम में, केशरी चौक पर पुलिस प्रशासन के द्वारा बैरिकेटिंग की गई है. सड़कों पर बेवजह निकलने वाले युवकों पर लगाम लगाने के पुलिस सख्ती से निपट रही है.

ऐसे युवकों की बाइक पकड़कर पुलिस या तो थाने भेज रही है या फिर पीटकर घर का रास्ता दिखा दे रही है. पुलिसिया कार्रवाई के तहत अब तक एक दर्जन छोटी-बड़ी वाहनों को थाना में पहुंचा दिया गया है. वहीं, सदर थाना के एएसआई जय कुमार सिंह ने कहा कि सरकार के द्वारा जारी निर्देश का पालन कराया जा रहा है.

एएसआई ने कहा कि बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों के साथ सख्ती बरता जा रहा है. आवश्यक दुकानें खुली है, पांच से अधिक लोगों को एक साथ खड़ा नहीं होने दिया जा रहा है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही है. इसी क्रम में पहले कई राज्यों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया गया था, जिसे मंगलवार को बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया.

वहीं, इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहें और मास्क के साथ सेनिटाइजर का उपयोग करें. इधर, 14 अप्रैल तक रेलवे ने भी ट्रेनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है.