Jharkhand Election 2024: INDIA में सीट शेयरिंग को लेकर राजनीति तेज, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीए पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2479274

Jharkhand Election 2024: INDIA में सीट शेयरिंग को लेकर राजनीति तेज, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीए पर बोला हमला

Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर एनडीए ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर दिया है, लेकिन इंडिया गठबंधन की सीट पर बंटवारे का फार्मूला अभी भी पेंडिंग है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीए पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने सीट शेयरिंग कर दी है तो वह अपनी तैयारी में लग जाए.

Jharkhand Election 2024: INDIA में सीट शेयरिंग को लेकर राजनीति तेज, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीए पर बोला हमला

रांचीः Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर एनडीए ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर दिया है, लेकिन इंडिया गठबंधन की सीट पर बंटवारे का फार्मूला अभी भी पेंडिंग है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीए पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने सीट शेयरिंग कर दी है तो वह अपनी तैयारी में लग जाए, लेकिन आगामी चुनाव में इंडिया गठबंधन सभी 81 सीटों पर उन्हें शिकस्त देने को तैयार है. मुख्यमंत्री के इस बयान और इंडिया गठबंधन की अभी तक नहीं हुई सीट शेयरिंग को लेकर झारखंड में राजनीति जारी है.

इस पर बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे थे कि हम बीजेपी को डब्बा बंद कर देंगे. एक और कहावत है कि आंख बंद और डब्बा गोल, जनता इनका डब्बा गोल कर देगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि इनका तो सीट शेयरिंग फॉर्मूला भी तय नहीं हुआ. पहले यह अपना सीट शेयरिंग का फार्मूला तय कर लें, उसके बाद हम पर तंज कसे. हमने तो अपनी सीट शेयरिंग का फार्मूला एनडीए में तय कर लिया है. हमने तो अभी भी अपनी सीट शेयरिंग को लेकर जगह रखी है कि भाजपा अपनी सीट कुर्बान कर सकती है. यहां सिर्फ एक मकसद है, इस राज्य की सबसे भ्रष्ट सरकार को बाहर का रास्ता दिखाना.

वहीं इस पर जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने भी कहा कि हमारी सीट शेयरिंग तय हो चुकी है. अभी तो एनडीए की घोषणा हुई है कि कौन कहां से लड़ेगा. उम्मीदवारों की घोषणा होने दीजिए फिर पता चलेगा की क्या होता है. अभी भी कई सीटों पर असंतोष और लड़ाई उनकी जारी है. हमारी सीट शेयरिंग हो चुकी है और एक दो सीट पर बातें होनी थी और उस पर भी बात हो चुकी है. अंतिम निर्णय पर हम बहुत जल्द पहुंचेंगे और सभी चीज स्पष्ट हो जाएंगी.

कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि हमें लगता है कि बीजेपी अब बीजेपी से एनडीए पर आ गई है. यह महागठबंधन का डर दिख रहा है. कल तक मोदी मोदी करने वाले लोग आज चिराग, सुदेश और नीतीश का नाम ले रहे हैं. हमारा भी सीट शेयरिंग का खाता तैयार हो चुका है और 1 से 2 दिन के अंदर हम इसकी घोषणा भी कर देंगे. इन्होंने कहा था कि चुनाव की घोषणा के बाद हम उम्मीदवार भी उतार देंगे, लेकिन उनके पास उम्मीदवार नहीं है. महागठबंधन का डर इन्हें सता रहा है.

इनपुट- धीरज ठाकुर, रांची

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी . झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!