झारखंड: दुमका में आने वाले पर्यटकों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar431159

झारखंड: दुमका में आने वाले पर्यटकों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है सरकार

श्रावणी मेले के दौरान पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने जहां उनके ठहरने की पूरी व्यवस्था की है वहीं पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी ना हो इस पर भी प्रशासन लगातार नज़र बनाएं हुए है. 

(फाइल फोटो)

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से दुमका की तस्वीर बदल रही है. श्रावणी मेले के दौरान पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने जहां उनके ठहरने की पूरी व्यवस्था की है वहीं पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी ना हो इस पर भी प्रशासन लगातार नज़र बनाएं हुए है. 

दुमका पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए सरकार ने पूरी व्यवस्था कर रखी है रघुवर सरकार की कोशिश से दुमका में भव्य पंडाल टेंट सिटी बनाई गई है जहां पर्यटक ज्यादा से ज्यादा पहुंच रहे हैं.

श्रावणी मेला 2018 में पर्यटकों के लिए इस टेंट हाउस में हर सुविधा उपलब्ध कराई गई है. पर्यटक और कांवरिए लंबी और कठिन यात्रा तय कर जब दुमका पहुंचते हैं तो उनके आराम के लिए हर सुविधा सरकार की तरफ उपलब्ध कराई जा रही है.

टेंट सिटी के मैनेजर की माने तो आने वाले कांवरियों के लिए को टेंट सिटी में हर वो सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है जिसकी उन्हें जरूरत है. रघुवर सरकार की कोशिशों से आज दुमका में कांवरियों की हर छोटी-बड़ी समस्या को दूर करने के लिए पूरा प्रशासन जुटा है. सरकार की कोशिश है कि कांवरियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. 

(Exclusive Feature)