#ZeeMahaExitPoll: झारखंड में हो सकता है एनडीए को नुकसान, महागठबंधन को मिल सकती है बढ़त
Advertisement

#ZeeMahaExitPoll: झारखंड में हो सकता है एनडीए को नुकसान, महागठबंधन को मिल सकती है बढ़त

लोकसभा की 543 सीटों के लि‍ए सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग खत्‍म हो गई. इसके साथ ही 23 मई का इंतजार शुरू हो गया है. लेकिन उससे पहले Exit Poll ने अपने अपने दावे शुरू कर दिए हैं. 

झारखंड का एग्ज़िट पोल.

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का मतदान समाप्त हो गया है. इसके साथ ही चुनाव के नतीजों से पहले एग्ज़िट पोल आने शुरू हो गए हैं. झारखंड के 14 लोकसभा सीटों पर पर मतदान संपन्न हो गया है. अब नतीजे 23 मई को आएंगे. लेकिन इससे पहले एग्जिट पोल आने लगे हैं.

एग्ज़िट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, झारखंड में बीजेपी को नुकसान हो सकता है. टाइम्सनाउ वीएमआर के मुताबकि यहां बीजेपी को 8 सीटें मिल सकती है. जबकि महागठबंधन को यहां बढ़त मिलेगी और 6 सीट जीतने की संभावना है.

वहीं, एवीपी ने भी बीजेपी को 8 सीटें और गठबंधन को 6 सीटें दी है. हालांकि आजतक एक्सिस के अनुसार बीजपी को यहां 12 से 14 सीटें मिलेगी. और गठबंधन को 0 से 2 सीटें मिल सकती है. जबकि इंडिया टीवी सीएनएक्स के मुताबिक बीजेपी 13 सीटें जीत सकती है और गठबंधन को मात्र 1 सीट मिलने की संभावना है. यानी इंडिया टीवी के मुताबिक यहां बीजेपी को बढ़त मिलेगी और गठबंधन को नुकसान होगा.

fallback

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी ने यहां 14 सीटों में से 12 सीट पर जीत दर्ज की थी. जबकि जेएमएम ने यहां दो सीटें जीतने में कामयाब हुई थी. लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार झारखंड में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाया गया था.

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यहां 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट अपने गठबंधन दल आजसू को दिया है.