Jharkhand: पकड़ा गया 4 पुलिसकर्मियों के हत्या का मास्टरमाइंड, NIA ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand: पकड़ा गया 4 पुलिसकर्मियों के हत्या का मास्टरमाइंड, NIA ने किया गिरफ्तार

Jharkhand News: NIA के प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड के लातेहार जिले के मृत्युंजय कुमार सिंह (34) को इस मामले में गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि माना जाता है कि सिंह के प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से संबंध हैं.

चार पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में प्रमुख आरोपी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड के लातेहर में उग्रवादी संगठन भाकपा (माओवादी) द्वारा चार पुलिस कर्मियों की हत्या करने और उनके हथियार लूटे जाने के मामले में कथित तौर पर शामिल एक व्यक्ति को एनआईए ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. NIA के प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड के लातेहार जिले के मृत्युंजय कुमार सिंह (34) को इस मामले में गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि माना जाता है कि सिंह के प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से संबंध हैं.

यह मामला लातेहर के लुकैया मोरे में 22 नवंबर 2019 को उग्रवादी संगठन द्वारा पुलिस गश्त टीम पर किए गए हमले से संबंधित है, जिसमें चार पुलिस कर्मियों की हत्या कर उनके हथियार और गोला बारूद लिया गया था. भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत 23 नवंबर 2019 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. NIA ने पिछले साल जून में इस मामले को फिर से दर्ज कर जांच शुरू की.

राज्य पुलिस ने पहले छह आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोप पत्र दाखिल किया था. एनआईए ने लातेहर, लोहरदगा और पलामू जिलों में कई जगहों पर तलाशी ली. एनआईए ने कहा कि सिंह की तलाशी के दौरान 2.64करोड़ रुपये की बड़ी रकम बरामद की गई. अधिकारी ने कहा कि घटना से एक दिन पहले सिंह ने भालूजंगा जंगल में भाकपा (माओवादी) के क्षेत्रीय समिति सदस्य रवींद्र गंजू से मुलाकात की थी और उसे हमले के लिए पैसे मुहैया कराए थे . एनआईए गिरफ्तार आरोपी को रांची की विशेष एनआईए अदालत में पेश करेगी.

(इनपुट-भाषा)