झारखंडः कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, फंदे से लटका मिला शव

कर्ज के तनाव में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. उसका शव फांसी के फंदे में लटका मिला.

झारखंडः कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, फंदे से लटका मिला शव
कर्ज से परेशान व्यक्ति का शव फंदे से लटका मिला. (प्रतीकात्मक फोटो)

कामरान/रांचीः राजधानी रांची में एक व्यक्ति ने कर्ज के तनाव में खुदकुशी कर ली है. बताया जाता है कि कर्ज लेने के बाद तनाव में रहने के कारण खुद को फांसी के फंदे में बांधकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. हालांकि बताया जाता है कि कर्ज चुकाने का काम किया जा रहा था लेकिन तनाव को झेलना मुश्किल हो गया था. पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है.

राजधानी रांची के डोरंडा थाना अंतर्गत हिनू में रहने वाले 45 साल के सुबीर राय ने खुदकुशी कर ली है. बताया जाता है कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. हालांकि पुलिस अन्य पहलूओं पर भी जांच कर रही है.

सुबीर के परिवारवालों ने बताया कि उन्होंने 1 लाख रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन वह कर्ज की किश्त चुका रहे थे. हालांकि कुछ दिनों से उनकी कमाई में कमी आई थी. जिस वजह से वह लगातार तनाव में रह रहे थे. बीती रात वह अपने कमरे में सोने गए थे. लेकिन सुबह जब दरवाजा नहीं खुला तो सभी परेशान हो गए.

कमरे का दरवाजा खोला गया तो कमरे में सुबीर राय की लाश फंदे से लटक रही थी. शव देखकर परिवार वालों का होश का ठिकाना नहीं रहा. घर में अफरा-तफरी मच गई. वहीं, पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्या से यह आत्महत्या का मामला प्रतित हो रहा है. हालांकि पुलिस हम बिंदुओं पर जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि घटना स्थल से किसी तरह का लिखित नोट बरामद नहीं किया गया है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट से सभी जानकारियां स्पष्ट हो जाएंगी.