झारखंड: सात सूत्री मांग को लेकर पुलिसकर्मियों के आंदोलन का दूसरा चरण 20 फरवरी से शुरू

पहले चरण में राज्य भर में काला बिल्ला लगाकर कर्मचारियों ने आंदोलन का समर्थन किया और काम करते हुए नजर आए.

झारखंड: सात सूत्री मांग को लेकर पुलिसकर्मियों के आंदोलन का दूसरा चरण 20 फरवरी से शुरू
राज्य भर के अलग-अलग जिलों में पुलिसकर्मी अपनी मांगों को लेकर उपवास में रहेंगे

रांची: झारखंड में सात सूत्री मांगों को लेकर पुलिस एसोसिएशन, झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन और पुलिस के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ 12 फरवरी से आंदोलन कर रहे हैं. पहले चरण में राज्य भर में काला बिल्ला लगाकर कर्मचारियों ने आंदोलन का समर्थन किया और काम करते हुए नजर आए.

इसी आंदोलन के दूसरे चरण में पूरे राज्य भर में 20 फरवरी को सामूहिक उपवास में रहने का निर्णय लिया गया है. राज्य भर के अलग-अलग जिलों में पुलिसकर्मी अपनी मांगों को लेकर उपवास में रहेंगे तो वही राजधानी रांची स्थित पुलिस मुख्यालय के समक्ष एक दिवसीय सामूहिक उपवास के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

इस कार्यक्रम में तीनों संगठन के लोग मौजूद रहेंगे. आंदोलन के दौरान अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस मुख्यालय के समक्ष सभी पुलिसकर्मी दिखाई देंगे. लेकिन अगर सरकार फिर भी नहीं मानती है तो आंदोलन के तीसरे चरण में 28 फरवरी से 4 मार्च तक सामूहिक अवकाश पर जाने की रणनीति तैयार की गई है.

अब देखने वाली बात यह होगी कि आगे झारखंड पुलिस के सात सूत्री मांग और आंदोलन पर झारखंड सरकार का क्या रूख रहता है. सरकार उनकी मांगें मानती हैं या उन्हें 28 फरवरी से 4 मार्च तक अवकाश पर रहेंगे ये तो आने वाला समय ही बताएगा.