रांची: कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई, मॉनिटरिंग टीम का हुआ गठन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar662649

रांची: कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई, मॉनिटरिंग टीम का हुआ गठन

झारखंड की राजधानी रांची के डीसी  महिमापत रे ने गुरुवार को स्टेट गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उनके साथ रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता भी मौजूद थे. डीसी रांची ने कहा कि मलेशिया की पॉजिटिव महिला की जांच रिपोर्ट की पुष्टि आईसीएमआर पुणे से कराई गई है.

रांची के डीसी महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के डीसी महिमापत रे ने गुरुवार को स्टेट गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उनके साथ रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता भी मौजूद थे. डीसी रांची ने कहा कि मलेशिया की पॉजिटिव महिला की जांच रिपोर्ट की पुष्टि आईसीएमआर पुणे से कराई गई है.

वो महिला रांची के कुल 107 लोग के कांटेक्ट में आई थी. 35 लोग रांची के यात्री ट्रेन मे सफर कर रहे थे जबकि 54 हिन्दपीढ़ी के लोग भी थे. इसमें 15 ट्रेन स्टाफ,03 अन्य के सम्पर्क में मलेशिया महिला आई थी. जिस रास्ते से ट्रेन गुजरी उस जिले  के डीसी और अधिकारियों को भी सूचना दी गई है. उन्होंने कहा कि हिंदपीढ़ी के 8000 घर में स्क्रीनिंग आज शुरू हो गई है.

महिमापत रे ने लोगों से अपील की है कि वो अफवाह में न आएं. वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के विषय में रांची के उपायुक्त ने कहा कि यह इंदौर के वीडियो है, जिसे रांची का वीडियो बता कर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा था. वीडियो डालने वाले पर कार्रवाई होगी. 

जबकि रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा अफवाह फैलाने वालों 3 लोगो पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम गठित किया गया है. इसका मॉनिटरिंग एसपी रैंक के अधिकारी करेंगे.

अफवाह और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर एसएसपी ने कार्रवाई की बात कही. वहीं, रांची के सीयूजे को लेकर भ्रामक वीडियो पोस्ट करने वालो पर भी कार्रवाई की बात रांची के एसएसपी ने की.