झारखंड: राज्य निर्वाचन आयोग ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, ट्रांसफर-पोस्टिंग का आदेश जारी
Advertisement

झारखंड: राज्य निर्वाचन आयोग ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, ट्रांसफर-पोस्टिंग का आदेश जारी

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में सबकी भागिदारी सुनिश्चित हो इसको लेकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने सहित विभिन्न मामलों को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. 

झारखंड में चुनाव की तैयारी में राज्य चुनाव आयोग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है. एक तरफ जहां वर्षों से जमे अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया गया है वहीं, मतदाता सूची संबंधित कैम्प भी लागये गए हैं.

विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) में अधिकारी चुनाव को बाधित या प्रभावित न कर पाएं इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने ट्रांसफर पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के मुताबिक, एक ही जिले में जो पदाधिकारी 4 वर्षों से पोस्टेड हैं या 31 दिसम्बर 2019 को 3 साल पूरा करने वाले हैं उनका ट्रांसफर करने का आदेश दे दिया गया है.

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में सबकी भागिदारी सुनिश्चित हो इसको लेकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने सहित विभिन्न मामलों को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. चुनाव को देखते हुए नागरिकों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है. युवाओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए सात से 14 सितंबर तक विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसमें त्रुटियों को भी सुधारा जा सकता है.

बहरहाल निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए 15 सितंबर अंतिम तारीख है.

लाइव टीवी देखें-: