IPL में 1 साल बाद झारखंड के लाल ने किया डेब्यू, कभी पिता ने गुस्से में छिपा दिया था बैट
Advertisement

IPL में 1 साल बाद झारखंड के लाल ने किया डेब्यू, कभी पिता ने गुस्से में छिपा दिया था बैट

 आईपीएल (IPL) में डेब्यू करने के विराट सिंह को लगभग 1 साल का इंतजार करना पड़ा है, लेकिन आखिरकार झारखंड के लाल ने आईपीएल में खेलने के सपने को साकार कर दिया है. 

झारखंड के विराट ने आईपीएल में मुंबई के खिलाफ डेब्यू किया

Ranchi: आईपीएल 2021 (IPL 2021)  में झारखंड के लाल विराट सिंह (Virat Singh) को भी डेब्यू करने का मौका मिल गया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से डेब्यू करने का मौका है. आईपीएल (IPL) में डेब्यू करने के विराट सिंह को लगभग 1 साल का इंतजार करना पड़ा है, लेकिन आखिरकार झारखंड के लाल ने आईपीएल में खेलने के सपने को साकार कर दिया है. 

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2020 की नीलामी में विराट को 1.90 करोड़ में खरीदा था, हालांकि, इस दौरान उन्हें टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद भी आईपीएल 2021 में हैदराबाद की टीम ने उन्हें अपने साथ बरक़रार रखा और उन्हें मुंबई के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिल गया. 

ये भी पढ़ें: ​बिहार का लाल जिसने नंगे पांव दौड़ कर ही Asian Games में जीता स्वर्ण पदक

 

दरअसल,युवा बल्लेबाज विराट सिंह झारखंड का जन्म पूर्वी सिंहभूम जिले में 8 दिसंबर 1997 को हुआ. विराट के तीन भाई है और विराट तीनों भाइयों में सबसे छोटे हैं. विराट के पिता एक बिजनेसमैन और उनकी मां हाउसवाइफ हैं. विराट से बड़े भाई भी क्रिकेटर हैं. 

पिता थे विराट के क्रिकेट के खिलाफ 
विराट हमेशा से ही बड़े हो कर एक क्रिकेटर बनाना चाहते थे. इस वजह से वो ज्यादातर समय अभ्यास करते थे. ये बात उनके पिता को अच्छी नहीं लगती थी. वो उन्हें क्रिकेट में ज्यादा समय बर्बाद करते हुए नहीं देखना चाहते थे. उनके इस जुनून की वजह से उनका चौथी का रिजल्ट भी खराब हो गया था. जिसके बाद उनके पिता ने उनके बैट को छुपा दिया था. बाद में उनके कोच  वी वेंकटरमन के समझाने पर ही वो माने थे. 

कुछ इस तरह का रहा है लिस्ट ए करियर 
विराट को 2014 में झारखंड की विजय हजारे ट्रॉफी टीम में में शामिल किया था. जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक बनाये थे. उनके अच्छे प्रदर्शन से टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही थी. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 30 मैचों में अभी तक 1394 रन बनाये हैं. इसक अलावा लिस्ट ए के 45 मैचों में उनके नाम 1437 और टी20 में 61 मैच में 1802 रन दर्ज हैं.