कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच परिवहन विभाग की अपील, कहा-गाड़ियों में कोविड नियमों का करें पालन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar881552

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच परिवहन विभाग की अपील, कहा-गाड़ियों में कोविड नियमों का करें पालन

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए झारखंड परिवहन विभाग ने चेंकिग अभियान चलाया. जानकारी के अनुसार, चेकिंग अभियान ITI बस स्टैन्ड में परिवहन सचिव के रवि कुमार के नेतृत्व में चलाया गया. 

 यात्री का कोरोना टेस्ट करती नर्स

Ranchi: कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए झारखंड परिवहन विभाग (Jharkhand Transport Department) ने चेंकिग अभियान चलाया. जानकारी के अनुसार, चेकिंग अभियान ITI बस स्टैन्ड में परिवहन सचिव के रवि कुमार के नेतृत्व में चलाया गया. चेकिंग अभियान के दौरान 123 गाडियों की जांच हुई. इस चेकिंग अभियान से विभाग को 15000/- रुपए जुर्माने के रूप में प्राप्त हुए.

जानाकरी के अनुसार, परिवहन सचिव के रवि कुमार के नेतृत्व में जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश ने जगह-जगह मास्क चेकिंग अभियान चलाया और लोगों को कोविड-19 अनुरूप उचित व्यवहार करने हेतु जागरूक भी किया. गुरूवार को मास्क चेकिंग अभियान के दौरान ITI बस स्टैंड में मास्क चेकिंग अभियान तथा कोविड-19 अनुपालन से संबंधित जागरूकता अभियान चलाया गया. 

ये भी पढ़े: Jharkhand Weather Update: मौसम में होगा बदलाव! कई जगह पर वज्रपात की संभावना

वहीं, मास्क चेकिंग अभियान के दौरान कुल 123 वाहनों की भी चेकिंग की गई. इधर, कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर वाहनों से 15000/-रुपए का फाइन भी काटा गया है. साथ में, सभी वाहनों को परिवहन विभाग के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइंस का अनुपालन करने को कहा गया.

इधर, चेकिंग के दौरान परिवहन विभाग ने लोगों को बताया कि सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करने वाले सभी यात्री बेहद सजग और सतर्क रहें, क्योंकि आपकी सुरक्षा आपके हाथों में है. हमेशा मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन अवश्य करें, क्योंकि सार्वजनिक स्थलों से ही कोरोना संक्रमण के फैलने की ज्यादा संभावना बनी रहती है. साथ ही सभी यात्रियों से ये भी अनुरोध किया गया है कि वह सजग एवं सतर्क रहें और निर्धारित संख्या में ही गाड़ियों पर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बैठते हुए थोड़ा धैर्य एवं संयम के साथ इंतजार करें. परिवहन विभाग की ओर से लोगों को कहा गया कि मास्क का प्रयोग करें तथा समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करते रहें.