Chatra: टेम्पो की टक्कर से हुई युवक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया हमला
Advertisement

Chatra: टेम्पो की टक्कर से हुई युवक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया हमला

झारखंड में चतरा जिला मुख्यालय से सटे सदर थाना क्षेत्र के चंगेर गांव में मंगलवार सुबह एक टेम्पो की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गयी जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

 (फाइल फोटो)

Chatra: झारखंड में चतरा जिला मुख्यालय से सटे सदर थाना क्षेत्र के चंगेर गांव में मंगलवार सुबह एक टेम्पो की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गयी जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

पुलिस वालों पर भी किया हमला 

हादसे के बाद वाहन लेकर भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पकड़कर बंधक बना लिया, जिसे छुड़ाने पहुंची पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की झड़प हो गई और आक्रोशित भीड़ ने कथित तौर पर एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) की वर्दी उतरवाकर जमकर पिटाई की. बाद में ग्रामीणों को समझाने पहुंचे वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कथित तौर पर हमला किया गया और पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत कई ग्रामीण घायल हुए हैं. 

पुलिस ने दिया बयान

चतरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने को बताया कि टेम्पो की टक्कर से आज सुबह एक युवक की मौत हो गई जबकि अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद टेम्पो चालक को बंधक बनाए जाने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प हो गयी. 

चतरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि आक्रोशित ग्रामीणों ने सदर थाना के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) शशिकांत ठाकुर की वर्दी उतरवाकर पिटाई की. एएसआई से मारपीट का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें ग्रामीण एएसआई की वर्दी उतरवाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में गुस्साए लोगों को पैसा लेकर आरोपी चालक को भगाने का आरोप लगाते सुना जा सकता है. बाद में सूचना पाकर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे एसडीपीओ अविनाश कुमार और थाना प्रभारी मनोहर करमाली पर भी आक्रोशित ग्रामीणों ने वार्ता के दौरान कथित तौर पर हमला बोल दिया. 

आरोप है कि आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. ग्रामीणों के इस हमले से सदर थाना में वाहन चालक श्याम किशोर पासवान व एक अन्य पुलिसकर्मी शंकर कुमार घायल हो गए. मामले को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया. इस घटना में लगभग एक दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है. पुलिस ने बताया कि सभी घायलों का सदर अस्पताल चतरा में उपचार किया जा रहा है. 

घटना के बाद पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. बाद में मामला शांत करवाने को लेकर प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) गणेश रजक और सीओ भागीरथ महतो मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की. एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि दुर्घटना के बाद मृतक के आश्रितों को मुवावजे की मांग व चालक को बंधक बनाए जाने के बाद हुई झड़प में ग्रामीणों ने हमला करके तीन पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट के मामले में अलग से प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. 

(इनपुट:भाषा)