Jamshedpur: जमशेदपुर मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा-सुशासन और गरीब कल्याण से युक्त राष्ट्र सेवा में समर्पित 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भाजयुमो जमशेदपुर महानगर की ओर से विकास तीर्थ यात्रा के माध्यम से मोदी सरकार के उपलब्धियों को आमजनों के बीच प्रदर्शित किया गया. भाजयुमो जमशेदपुर महानगर जिलाध्यक्ष अमित अग्रवाल के नेतृत्व में आयोजित विकास तीर्थ यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी समेत भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन यादव मुख्यरूप से शामिल हुए. कदमा गणेश पूजा मैदान से प्रारंभ हुई यात्रा एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में पहुंचकर समाप्त हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हजारों की संख्या में बाइक 
यात्रा में खुली जीप पर पूर्व सीएम रघुवर दास, सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी समेत अन्य नेतागण सवार थे. उनके पीछे हजारों की संख्या में बाइक पर सवार युवा कार्यकर्ता गगनभेदी नारों के संग मोदी सरकार के प्रति अपना समर्थन प्रकट कर रहे थे. कदमा गणेश पूजा मैदान से प्रारंभ हुई यात्रा का विभिन्न सामाजिक संगठनों ने जगह-जगह स्वागत किया. लोगों ने अपने घरों और प्रतिष्ठानों से निकलकर विकास तीर्थ यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान नेताओं ने लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए आभार जताया.


रघुवर दास ने किया सभा को संबोधित
इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के आठ साल जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाले रहे हैं. इन आठ वर्षों में मोदी सरकार का सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण का संकल्प दिखाई दिया है. उन्होंने कहा कि इस आठ सालों में सरकार ने जन उत्थान के लिए दर्जनों योजनाओं को लागू किया है. सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास को परिलक्षित करते हुए मोदी सरकार ने देश की स्वास्थ्य सेवा ढांचे में सबसे बड़ा परिवर्तन लाया. कोविड महामारी के दौरान जब देश में इसके उपचार और जांच तक की सुविधा नहीं थी तब केंद्र की मोदी सरकार के मार्गदर्शन में भारत ने कोरोना की वैक्सीन बनाई और भारतवासियों को सुरक्षित किया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी विकास और सुशासन की यह यात्रा अनवरत जारी रहेगी.


गरीबों को समर्पित
सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के पिछले आठ वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं. कहा कि 2014 से जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी है. तभी से मोदी सरकार ने सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य करते हुए विकास की किरण गांव, गरीब परिवार, महिलाओं, मजदूरों तथा किसानों के घर तक पहुंचाते हुए अंत्योदय का सपना साकार किया है. 


देश कई क्षेत्रों में बना आत्मनिर्भर
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने केंद्र सरकार के आठ वर्षों के कार्यों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में देश विभिन्न क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बन रहा है. उन्होंने कहा कि शायद ही कोई घर ऐसा हो जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की कोई योजना का लाभ ना पहुंचा हो. आज हर घर मे मोदी सरकार की किसी ना किसी योजना का लाभार्थी रहता है.


प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है. हमारी सेनाएं सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और गलवान मुद्दे पर कार्रवाई के माध्यम से पाकिस्तान और चीन को जवाब दे रही है.


कश्मीर से हटाई धारा 370
प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की लहर देश भर में दौड़ रही है. कश्मीर से धारा 370 हटाकर सशक्त नेतृत्व का परिचय दिया गया है. एक दौर था जब देश बुनियादी हालातों से लड़ता था, लेकिन मोदी सरकार के शासन में वर्ष 2014 से आज तक सभी वर्गों के उत्थान के लिए सुशासन की विकास यात्रा निरंतर चल रही है, जिससे देश हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है.


ये भी पढ़िये: Lalu Yadav Birthday: राबड़ी ने कुछ इस अंदाज में मनाया लालू का जन्मदिन, दिल छू लेगी तस्वीर