कैसे एक IAS की शादी बनी BCCI के लिए मुश्किल! रांची में T-20 मुकाबले की Inside Story
Advertisement

कैसे एक IAS की शादी बनी BCCI के लिए मुश्किल! रांची में T-20 मुकाबले की Inside Story

मैच के दौरान जहानाबाद में डीडीसी के पद पर पदस्थापित 2016 बैच के आईएएस मुकुल कुमार गुप्ता की शादी के मद्देनजर होटल में मेहमानों को रोकने के लिए लिए 20 कमरों की बुकिंग थी. इसी वजह से मैच पर सस्पेंस बना हुआ था.

जेएससीए में खेला जाएगा दूसरा T20 मैच.

Ranchi: राजधानी रांची के जेएससीए स्टेडियम में आगामी 19 नवंबर को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच (India Vs New Zealand T20 Series) मुकाबला पर छाए संकट के बादल अब छठ गए हैं. दरअसल, होटल 'रेडिसन ब्लू' (Radisson Blu) में कमरे की उपलब्धता को लेकर शुरू हुई परेशानी का हल निकाल लिया गया है और अब 19 नवंबर को होने वाले मैच का रास्ता साफ हो चुका है.

  1. 19 नवंबर को खेला जाएगा मैच
  2. BCCI की टीम दौरा कर देखेगी होटल की व्यवस्था

होटल को लेकर आ रही थी समस्या
भारत और न्यूजीलैंड के बीच आगामी 19 नवंबर को होने वाले T20 मैच रांची में ही होगा. मैच को लेकर होटल रेडिसन ब्लू में 'बायो बबल' (Bio Bubble) को लेकर आ रही समस्या को दूर कर लिया गया है. दरअसल, मैच के दौरान जहानाबाद में डीडीसी के पद पर पदस्थापित 2016 बैच के आईएएस मुकुल कुमार गुप्ता की शादी के मद्देनजर होटल में मेहमानों को रोकने के लिए लिए 20 कमरों की बुकिंग थी. इसी वजह से मैच पर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन होटल प्रबंधन के मुताबिक प्रशासन और जेएससीए (JSCA) के अनुरोध संबंधित अधिकारी से बात कर कमरों की उपलब्धता करा दी गई है और अब 19 नवंबर के मैच का रास्ता साफ हो गया है.

ये भी पढ़ें-भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे T-20 मैच पर मंडराए संकट के बादल, जानिए क्यों

मैच पर संकट टला!
दरअसल, रांची के जेएससीए (JSCA) स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए तारीखों की घोषणा से पहले ही संबंधित तारीख को होटल के कई कमरे शादी में मेहमानों के ठहरने के लिए बुक कर दिए गए थे और बीसीसीआई (BCCI) के मानकों के मुताबिक, होटल 'रेडिसन ब्लू' ही एकमात्र ऐसा होटल है जहां पर दोनों टीमों के खिलाड़ी रुक सकते हैं. वहां पर मैच से पूर्व ही बायो बबल के तहत खिलाड़ियों को कोरोना से महफूज रखा जा सकता है, इसीलिए अड़चन आ रही थी लेकिन अब रास्ता साफ हो चुका है.

BCCI की टीम करेगी दौरा
होटल में खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए कमरे के कन्फर्म होने के बाद अब ये तय हो गया है कि रांची में भारत-न्यूजीलैंड T-20 मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. इसको लेकर बीसीसीआई की एक टीम के 14 अक्टूबर को रांची आएगी और व्यवस्थाओं का जायजा लेगी.

19 नवंबर को खेला जाएगा मैच
बहरहाल, अब आगामी 19 नवंबर को रांची का जेएससीए स्टेडियम एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मैच का गवाह बनेगा और यह झारखंड वासियो के लिए गर्व का पल होगा. क्योंकि कमरों की उपलब्धता का मसला हल कर लिया गया है और 19 नवंबर के मैच का रास्ता साफ हो गया है.

ये भी पढ़ें-Video: माही का पुराना रूप देख छलके नन्ही फैन के आंसू, फिर मिला ये खास तोहफा

ये है शेड्यूल
बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 T-20 और 2 टेस्ट मैच की सीरीज प्रस्तावित है. न्यूजीलैंड अपने दौरे की शुरुआत 17 नवंबर को करेगी जहां दोनों देशों के बीच पहला T-20 मुकाबला खेला जाना है, इसके बाद 19 नवंबर को दूसरा और 21 नवंबर को तीसरा T-20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद 25 से 29 नवंबर को बीच दोनों टीमें पहला टेस्ट मैच खलेंगी, जबकि 3 से 7 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाना है.

Trending news