कोयला तस्करों पर झारखंड सरकार ने कसी नकेल, जिला प्रशासन ने पकड़े कई ट्रक
Advertisement

कोयला तस्करों पर झारखंड सरकार ने कसी नकेल, जिला प्रशासन ने पकड़े कई ट्रक

झारखंड सरकार राज्य में अवैध माइनिंग के काले खेल पर नकेल लगाने के लिए किसी भी तरह की कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड सरकार राज्य में अवैध माइनिंग के काले खेल पर नकेल लगाने के लिए किसी भी तरह की कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. इसी कड़ी में डीसी अंजली यादव और एसपी राकेश रंजन के संयुक्त निर्देश पर जिला खनन पदाधिकारी गोपाल दास के नेतृत्व में खनन विभाग और सदर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध कोयला तस्करी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है.

अवैध कोयला ट्रकों को पकड़ा गया

देर रात सघन वाहन चेकिंग के दौरान अवैध कोयला लदे ट्रकों को डीएमओ और पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा पकड़ा है. वहीं टंडवा थाना क्षेत्र में संचालित सीसीएल की विभिन्न कोल परियोजनाओं से अवैध कोयला निकले ट्रकों को सिमरिया रोड पर पकड़ा गया है. आरोप है कि कोयला कि तस्करी के लिए तस्कर अक्सर रात के अंधेरे में अवैध कोयले की तस्करी करते है. अवैद कोयले की तस्करी बिहार समेत देश के अन्य राज्यों की मंडियों में ले जाया जाता है. जहां पर चोरी के कोयले को ऊंची कीमतों पर बेचने की योजना की गई थी. वहीं तस्करों की इस योजना को खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने समय पर इसे विफल कर दिया है. ट्रकों के साथ पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

ट्रक ड्राइवरों और खलासी को भेजा गया न्यायिक हिरासत में
हालांकि इस पूरी कार्रवाई में खनन विभाग के अधिकारी और पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. वहीं थाना प्रभारी ने बस इतना कहा है कि पकड़ी गई गाड़ियों के विरुद्ध खनन पदाधिकारी के लिखित शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.  सभी ट्रकों के चालक और खलासी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.  पूरे मामले में अनुसंधान के बाद अग्रतर कार्रवाई की जाएगी.  इधर पुलिस और खनन विभाग के कार्रवाई से कोलया तस्करों और माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. 

ये भी पढ़िये: झारखंड में नई शराब नीति लागू होने के बाद का आलम, महंगी हुई शराब

Trending news