Jharkhand Rajyasabha Chunav: राज्यसभा की दो सीटों के लिए अधिसूचना जारी, 10 जून को मतदान
Advertisement

Jharkhand Rajyasabha Chunav: राज्यसभा की दो सीटों के लिए अधिसूचना जारी, 10 जून को मतदान

Jharkhand Rajyasabha Chunav: नामांकन की अधिसूचना होने के साथ ही सियासी बयानबाजी भी आने लगी है. झारखंड में गठबंधन सरकार की अगुआ जेएमम के विधायक मथुरा महतो ने कहा, जल्दी ही इस मामले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक होने वाली है, बैठक में ही सब कुछ तय होगा .

Jharkhand Rajyasabha Chunav: राज्यसभा की दो सीटों के लिए अधिसूचना जारी, 10 जून को मतदान

रांची: झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. झारखंड विधानसभा के सचिव और राज्यसभा चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया अधिसूचना जारी हो गईं है 31 मई तक नामांकन की आखिरी तिथि है. एक जून को नामांकन की स्क्रूटनी होगी, 3 जून नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है, जरूरत पड़ी तो 10 जून को मतदान होगा.

बैठक में होगा तय
नामांकन की अधिसूचना होने के साथ ही सियासी बयानबाजी भी आने लगी है. झारखंड में गठबंधन सरकार की अगुआ जेएमम के विधायक मथुरा महतो ने कहा, जल्दी ही इस मामले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक होने वाली है, बैठक में ही सब कुछ तय होगा. जेएमएम का उम्मीदवार विधायक दल ही तय करेगा ,हमलोग के गठबंधन की सरकार है पहले अपने विधायक दल की बैठक होगी फिर गठबंधन की बैठक होगी. 

सही समय पर होगा सही फैसला
जेएमएम के पास अपना बहुमत है, तो जेएमएम का तो उम्मीदवार रहेगा ही, दूसरा हो सकता है, गठबंधन का हो. जेएमएम के पास बहुमत से अधिक है, तो हम किसी को सीट कैसे दे सकते हैं, हालाकि गठबंधन की तय करेगा हम दोनों सीट पर लड़ेंगे या नहीं. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा आज से अधिसूचना जारी हो रही है, राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने सीएम हेमंत सोरेन से बात किया है, हमारा इतना ही है, राज्यसभा ऊपरी सदन है और आज देश जिस हालत से जूझ रहा है, ऐसे में कई ऐसे विषय हैं जिसको कांग्रेस ही एड्रेस कर सकती है,इस लिए हम लोगों की दावेदारी हो, हम लोगों ने अपनी बात सीएम के सामने रखा है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा, सही समय पर सही निर्णय होगा, पहले राज्य चुनाव समिति बैठेगी, फिर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी फिर निर्णय लेगी.

कमलेश यादव (आउटपुट डेस्क)

Trending news