घटना की योजना बना रहे उग्रवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मिले हथियारों का जखीरा
Advertisement

घटना की योजना बना रहे उग्रवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मिले हथियारों का जखीरा

पुलिस ने कर्रा थाना क्षेत्र के बिरदा नहर के समीप से उग्रवादी घटना की योजना बना रहे पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत 4 कुख्यात नक्सलीयों को भी किया गिरफ्तार.

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

ranchi: उग्रवादियों के खिलाफ झारखंड पुलिस को नए साल के मौके पर बड़ी सफलता मिली. खूँटी के कर्रा थाना क्षेत्र में पुलिस ने पीएलएफआइ के एरिया कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है. उग्रवादी घटना को अंजाम देने की योजना बना ही रहे थे कि तभी पुलिस ने उन्हें चारो ओर से घेर लिया.

  1. पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत 4 गिरफ्तार एक निरुद्ध.  
  2. घटना की योजना बनाते समय ही प्रशासन ने कर दी छापेमारी   

नक्सलियों का वर्षों से तलाश कर रही थी पुलिस

प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई एरिया कमाण्डर मो. उमर का 2017 से ही अपराधिक इतिहास रहा है. उमर और उसका सहयोगी इम्तियाज दोनों मिलकर क्षेत्र में दहशत फैलाए हुए थे. 31 दिसम्बर की देर रात जब अपराध की घटना को अंजाम देने के लिए जुटे प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के एरिया कमांडर और एक नाबालिग समेत पांच सदस्य योजना बना रहे थे तभी कर्रा थाना प्रभारी मुन्ना सिंह एसपी के निर्देश पर घेराबंदी करते हुए सभी को पकड़ लिया. उसके खिलाफ कर्रा थाना में वर्ष 2017 में सीएलए एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है.

लेवी वसूलने के लिए एकत्रित हुए थे उग्रवादी
जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के कुछ सदस्य खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र के बिरदा नहर पर किसी उग्रवादी घटना को अंजाम देने के लिए हरवे में हथियार के साथ एकत्रित हुए हैं. छापामारी के क्रम में पुलिस ने एक देशी कारबाईन, एक नकली देशी कारबाईन, 315 बोर का चार जिंदा गोली, 7.62 बोर का दो जिंदा गोली, दो पर्चा, तीन चंदा रसीद, चार मोबाइल फोन, एक मोटर साईकिल बरामद किया है.

यह भी पढ़ें: झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चाईबासा और चतरा से 13 उग्रवादी गिरफ्तार हुए गिरफ्तार

घटना में शामिल लोगों में कुल पांच व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ लिया. इनमें पीएलएफआइ के एरिया कमांडर मो उमर, इम्तियाज खान, राहुल सिंह और कृष्णा पान को गिरफ्तार किया गया, जबकि एक नाबालिग किशोर को निरूद्ध किया गया. पूछाताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने घटना की रात लेवी वसूलने के लिए एकत्रित होने की बात पुलिस को बताई.

पुलिस ने कर्रा थाना क्षेत्र के बिरदा नहर के समीप से उग्रवादी घटना की योजना बना रहे पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत 4 कुख्यात नक्सलीयों को भी किया गिरफ्तार.

Trending news