NDA ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी चेहरे पर खेला दांव, द्रौपदी मुर्मू बनीं उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1228189

NDA ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी चेहरे पर खेला दांव, द्रौपदी मुर्मू बनीं उम्मीदवार

Presidential Election 2022: NDA ने राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की संसदीय बोर्ड (BJP's Parliamentary Board) की बैठक हुई.

NDA ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी चेहरे पर खेला दांव, द्रौपदी मुर्मू बनीं उम्मीदवार

रांचीः Presidential Election 2022: NDA ने राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की संसदीय बोर्ड (BJP's Parliamentary Board) की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य बैठक में मौजूद रहे. कई नामों के बीच द्रौपदी मुर्मू के नाम पर फाइनल मुहर लगी. 

चुनाव जीतने पर बनेंगी पहली आदिवासी राष्ट्रपति
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पहली बार एक महिला आदिवासी को प्राथमिकता दी जा रही है. द्रौपदी मुर्मू एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी. राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की ओर से संयुक्त उम्मीदवार के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा गया है. मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है. विपक्षी उम्मीदवार के रूप में सिन्हा के नाम की घोषणा के बाद अगले राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए 18 जुलाई को मतदान होना अब तय माना जा रहा है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया जारी है. 29 जून नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. अगर मुर्मू चुनाव जीतती हैं तो वह देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति होंगी. 

यह भी पढ़िएः Agnipath Protest: राजस्व मंत्री रामसूरत राय का बड़ा बयान, कहा-जो लोग आंदोलन कर रहे, वो आतंकवादी हैं

 

Trending news