Ranchi: रांची और आसपास के इलाकों में लगातार बारिश से अधिकतम तापमान गिरने से लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. लोगों का कहना है कि रांची का मौसम दार्जिलिंग और शिमला से भी बेहतर हो गया है. वहीं, बात अगर खूंटी जिले की करें तो वहां दिनभर की बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तालाब में तब्दील हुई सड़कें 
खूंटी की सड़कें झमाझम बारिश की वजह से तालाब में तब्दील हो गई हैं. डाक बंगला रोड पर तो सड़क पूरी तरह से तालाब बन गई, दतिया रोड में स्थित डीएवी स्कूल के पास सड़क पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को आवाजाही में भारी दिक्कत हो रही है.  


ये भी पढ़ें- झारखंड में शैक्षणिक संस्थानों के आसपास तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर बैन, सरकार ने जारी किया निर्देश


घरों में घुस रहा नालियों का पानी
बता दें कि डीएवी स्कूल के पास घुटनों तक पानी भर गया है और सड़कों और नालियों का पानी घरों में घुसने लगा है. हाल ही में बीते वर्ष सड़क बनी थी लेकिन सड़क पर लगभग 70-80 मीटर दोनों ओर से ढालू है, जिसके कारण सड़क पर घुटनों तक पानी जम जाता है और पानी की निकासी नहीं हो पाती. यहां कई बार सड़कें बनी लेकिन विभाग और अभियन्ताओं ने इसपर कभी सुधार करने का नहीं सोचा.


बढ़ा हादसों का खतरा 
इधर, तीन दिन की बारिश की वजह से कई जगहों पर घर ढह गए, जमीन में नमीं होने से पेड़ भी गिरे. कई जगहों पर बारिश की वजह से दीवारें भी धंस गई हैं. इससे हादसों का खतरा और बढ़ गया है. वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, डीप डिप्रेशन का असर राज्य में देखने को मिल रहा है. राज्य में लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. 


ये भी पढ़ें- झारखंड: नाराज भीड़ ने वन अधिकारी समझ 4 पुलिसवालों की पिटाई की, हिरासत में 3 लोग


जारी हुई भारी बारिश की चेतावनी 
धनबाद के पुटकी में सबसे अधिक 48.6 मिमी. बारिश दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के मुताबिक, अभी जो डीप डिप्रेशन बना हुआ है वह कमजोर होकर डिप्रेशन में तब्दील हो रहा है जो उत्तरी छत्तीसगढ़ में स्थित है. अगले 48 घंटे में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश से आगे बढ़कर इसके कमजोर होने की संभावना जताई गई है. अभिषेक आनंद ने बताया कि चाईबासा और सिमडेगा जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं अगले 24 घंटे में राज्य में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.


(इनपुट- ब्रजेश)