सीट शेयरिंग पर जीतन राम मांझी बोले- BJP के बाद महागठबंधन करेगी घोषणा

महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला फिलहाल ठंडा पर चुका है. बताया जा रहा है कि सहमति नहीं होने की वजह से महागठबंधन के दलों के बीच तनाव बरकरार है.

सीट शेयरिंग पर जीतन राम मांझी बोले- BJP के बाद महागठबंधन करेगी घोषणा
जीतन राम मांझी ने किया बीजेपी में टूट की संभावना का दावा. (फाइल फोटो)

आशुतोष चंद्रा, पटना : महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में होनेवाली संभावित टूट को लेकर रुक गया है. इस बात का खुलासा किया है हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्र जीतन राम मांझी ने. मांझी ने कहा है कि हमें इंतजार बीजेपी के सासंदों के टिकट कटने का है. जब तक एनडीए अपनी सीटों की घोषणा नहीं करती, हम इंतजार करेंगे. मांझी के बयान के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों के कान खड़े हो गए हैं. वहीं, बीजेपी ने दावा किया है कि महागठबंधन जैसे ही सीट शेयरिंग की घोषणा करेगी उसके दल तिनके की तरह बिखड़ जाएंगे.

महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला फिलहाल ठंडा पर चुका है. बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं होने की वजह से महागठबंधन के दलों के बीच तनाव बरकरार है.

जीतन राम मांझी ने कहा है कि जबतक एनडीए अपनी सीटों की घोषणा नहीं करती है तब तक वह इंतजार करेंगे. साथ ही मांझी ने कहा है कि जैसे ही बीजेपी सीट शेयरिंग के मुद्दों पर फैसला कर लेगी, हम भी सीटों की घोषणा कर देंगे. मांझी ने कहा है कि वे खुद चुनाव लडेंगे या नहीं, इसका फैसला महागठबंधन के नेता करेंगे.

वहीं, बीजेपी ने महागठबंधन में सीटों पर सहमति नहीं बन पाने पर तंज कसा है. बीजेपी नेता मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा है कि महागठबंधन की बैठक से जो बातें निकल कर आ रही है उसके मुताबिक, यह ठगबंधन नजर आ रहा है. सभी दल एक-दूसरे को ठगने में लगे हैं. जैसे ही महागठबंधन में सीट शेयरिंग होगी, ये तिनके की तरह बिखड़ जाएंगे.

कांग्रेस ने भी बीजेपी को सीट शेयरिंग के मसले पर जवाब दिया है. पार्टी के प्रवक्ता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा है कि हमारी मीटिंग में क्या हुआ ये हम बीजेपी को क्या बताएं. हमारे यहां सीट शेयरिंग को लेकर कोई परेशानी नहीं है. सही समय पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी. चिंता एनडीए को करनी चाहिए. उनके एक और सहयोगी ने गठबंधन छोड़ दिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि एनडीए में सिर्फ आउटगोइंग की फैसिलिटी बची है, जबकि हमारे यहां इनकमिंग की सुविधा है.