जीतनराम मांझी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, कहा-'नक्सली इलाके में मतदान समय में कमी क्यों'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar519403

जीतनराम मांझी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, कहा-'नक्सली इलाके में मतदान समय में कमी क्यों'

बिहार में पांच जगहों पर मधेपुरा, सुपौल, अररिया, खगड़िया और झंझारपुर में मतदान हो रहा है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है. 

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है. (फाइल फोटो)

पटना: आज लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण है और बिहार में पांच जगहों पर मधेपुरा, सुपौल, अररिया, खगड़िया और झंझारपुर में मतदान हो रहा है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है. 

पटना एयरपोर्ट पर जीतनराम मांझी ने कहा है कि जब सेना बॉर्डर पर आतंकवादी से लड़ सकती है तो नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान के समय में कमी क्यों हैं. इससे गरीब वोटर्स को नुकसान होता है. 

 

उन्होंने कहा है कि कहीं 11 घंटे तो कहीं 10 या 9 घंटे मतदान क्यों होता है. क्या नक्सल इलाके में जवानों को सुरक्षा नहीं मिल सकता है. आपको बता दें कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में समय से पूर्व मतदान खत्म हो जाता है जिसे लेकर आज जीतनराम मांझी ने निशाना साधा है. 

वहीं अगर तीसरे चरण के चुनाव की बात करें तो पांच लोकसभा सीटों पर 82 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. इनमें 77 पुरुष और सिर्फ 5 महिला प्रत्याशी चुनावी दंगल में ताल ठोक रही हैं. झंझारपुर में 17, सुपौल में 20, अररिया में 12, मधेपुरा में 13 और खगड़िया में 20 उम्मीदवार चुनावी दंगल में शामिल हैं.