झारखंड: JMM विधायक का भद्दा बयान, रेप के लिए परिवार को ठहराया जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar769890

झारखंड: JMM विधायक का भद्दा बयान, रेप के लिए परिवार को ठहराया जिम्मेदार

जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा है कि लड़का-लड़की फोन पर बात करता है,और शाम जो जब लड़की निकल जाती है तो गार्जियन दोषी नहीं है क्या? बोलेगा रेप हो गया, किडनेप कर लिया. समाज को सुधारने का दायित्व सबका है.

 झारखंड में जेएमएम विधायक ने रेप को लेकर भद्दा बयान दिया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में जेएमएम विधायक ने रेप को लेकर भद्दा बयान दिया है. जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा है कि लड़का-लड़की फोन पर बात करता है,और शाम को जब लड़की निकल जाती है तो गार्जियन दोषी नहीं है क्या? फिर वो बोलेंगे कि रेप हो गया, किडनेप कर लिया. समाज को सुधारने का दायित्व सबका है.

वहीं, जेएमएम (JMM) विधायक लोबिन हेम्ब्रम के बयान पर सियासित शुरू हो गई है. बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा, जेएमएम विधायक का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. ये उनके तालिबानी सोच को दर्शाता है. शाम को अगर बेटी निकलती है, तो रेप के लिए उन्हें दोषी मान रहे हैं, ये बेहद शर्मशार करने वाला बयान है. 

उन्होंने कहा कि वो कह रहे है, पीड़िता का परिवार ज्यादा जिम्मेदार है जो शाम को निकलने देते हैं. पूरे देश मे बेटियों के प्रति सोच को इनका बयान दर्शाता है. बीजेपी ने पलटवार किया तो जेएमएम ने अपने विधायक का बचाव करते हुए कहा विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने जो बात कही है  उनके बोलने का जो मर्म है बहुत मायने रखता है. उनकी बातों के गूढ़ अर्थ में हम सब को  जाना चाहिए. 

जेएमएम ने कहा कि लोबिन हेम्ब्रम ने अभिभावक को जिम्मेदारी का एहसास कराया है. गार्जियनशिप होना चाहिए. बेटा ही या बेटी रात में कहां घूमने जा रहे इस पर ध्यान रखना होगा. जिस तरह से घटनाएं बढ़ रही है. अभिभावक भी दोषी हैं. उन्होंने कोई आपत्तिजनक बातें नहीं कही है.