Dowry Death: कैमूर में दहेज हत्या का मामला सामने आया! विवाहता के मायकेवाले बोले- बुलेट नहीं देने पर फांसी पर लटकाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2285397

Dowry Death: कैमूर में दहेज हत्या का मामला सामने आया! विवाहता के मायकेवाले बोले- बुलेट नहीं देने पर फांसी पर लटकाया

Dowry Death News: मृतका के पिता शिवजटी पासवान ने कहा कि लड़के (उनके दामाद) द्वारा कई बार दहेज में बुलेट की मांग की जा रही थी. नहीं देने पर लड़की (अपनी पत्नी को) जान से मारने की धमकी भी देता था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dowry Death News: बिहार के कैमूर में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. यहां एक विवाहिता की संदिग्ध मौत से हड़कंप मच गया. विवाहिता का शव कमरे में फंदे से झूलता मिला. मायके पक्ष वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. मायकेवालों का कहना है कि दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने हत्या कर दी. ये घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के उसरी गांव की है. मृतका की पहचान मोहनिया थाना क्षेत्र के उसरी गांव के विकास पासवान की पत्नी चांदनी देवी (24 वर्ष) के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक, नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका मिला. 

इसके बाद ससुराल पक्ष द्वारा इस घटना की जानकारी मायके वाले को देते हुए डायल 112 को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम करने के लिए सदर अस्पताल भभुआ भिजवाया है. उधर मायके पछ के लोगों का कहना है कि लड़का दहेज के लिए बार-बार बुलेट का डिमांड कर रहा था. बुलेट नहीं देने पर जान से मारने की कई बार धमकी दिया था. उन्होंने कहा कि हम लोग गरीब हैं. उसकी डिमांड पूरी नहीं कर पाए. जिस कारण उन लोगों ने लड़की की हत्या कर दी. मृतिका के पिता द्वारा ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस पति को गिरफ्तार कर आगे कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- Land Dispute: जमीनी विवाद में गढ़वा में गर्भवती महिला को पीटा, नवादा में दो भाइयों के परिवार भिड़े

2 साल पहले हुई थी शादी

मृतका के पिता शिवजटी पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि मुझे सुबह में फोन आया ससुराल से कि आपकी बेटी डेथ कर गई है. जब घटना स्थल पर पहुंचे तो देखा उसके शव को अंदर लिटाया गया था. लड़के (उनके दामाद) द्वारा कई बार दहेज में बुलेट की मांग की जा रही थी. नहीं देने पर लड़की (अपनी पत्नी को) जान से मारने की धमकी भी देता था. अंत में उसने ससुराल के लोगों ने गला दबाकर उसे मार दिया और फिर उसके शव को फंदे से पंख से लटका दिया.

ये भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में महादलित महिला से गैंगरेप, विरोध करने पर दरिंदों ने पीड़िता का गला रेता

मोहनिया डीएसपी दिलीप कुमार ने बताया मोहनिया थाना क्षेत्र के उसरी गांव में एक महिला का फंदे से लटकता हुआ शव मिला है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम करने के लिए भिजवा दी है. मैके पक्ष का आरोप है की बुलेट की मांग ससुराल पक्ष से किया जा रहा था. पांच लोगों खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. पति को गिरफ्तार कर लिया गया है आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है .

रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल

TAGS

Trending news