कटिहार: बिहार में पुल गिरने के मामले कम होने का नाम नहीं रहे हैं. राज्य के अलग अलग हिस्सों में पुलि और पुलियों का गिरना लगातार जारी है. ऐसे में बिहार के कटिहार में पुल गिरने का मामला सामने आया है. जहां एक निर्माणाधीन पुल का दो पिलर नदी के तेज बहाव में बह गया है. बताया जा रहा है कि पुल का ढलाई दस दिन पहले ही हुआ था. वहीं स्थानीय लोगों ने पुल निर्माण में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि जिले के बकिया सुखाय पंचायत में गंगा नदी पर लगभग दो करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन ढलाई के 10 दिन बाद ही पुल गिरने से अब क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा हो रही है. पुल गिरने की यह घटना बरारी प्रखंड की बकिया सुखाय पंचायत के वार्ड संख्या 12, 13 और 14 के अंतर्गत बकिया गांव की है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुल-पुलिया योजना के तहत सुखाय घाट पर गंगा की धारा में पुल का निर्माण कराया जा रहा था. जिसके दो पिलर बुधवार को कटाव की भेट चढ़ गए. दोनों पिलर गंगा नदी में समा गए.


बकिया सुखय पंचायत के सुबोध मंडल ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि और कटाव के कारण निर्माणाधीन पुल के दो पिलर टूटकर नदी में समा गए हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुल के पिलर निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था. इसी कारण पुल के दोनों पिलर गंगा नदी में समा गए हैं. बता दें कि बिहार में इन दिनों पुलों का टूटना और बह जाना राजनीति का मुद्दा बन गया है. लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के तमाम नेता पुल गिरने को लेकर नीतीश सरकार को घेरते रहते हैं.


ये भी पढ़ें- Simultala Awasiya Vidyalaya: सिमुलतला आवासीय स्कूल की छठी कक्षा में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म