Simultala Awasiya Vidyalaya: सिमुलतला आवासीय स्कूल की छठी कक्षा में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2376610

Simultala Awasiya Vidyalaya: सिमुलतला आवासीय स्कूल की छठी कक्षा में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म

Simultala Awasiya Vidyalaya: सिमुलतला आवासीय विद्यालय की छठी कक्षा में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 19 अगस्त निर्धारित की गई है.

सिमुलतला आवासीय स्कूल

पटना: बिहार के नंबर 1 सरकारी आवासीय विद्यालय में अपने बच्चे का नामांकन का सपना देख रहे अभिभावकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल सिमुलतला आवासीय विद्यालय बिहार कक्षा 6 प्रवेश 2025 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई. कक्षा 6 में नामांकन के लिए 9 अगस्त यानी शुक्रवार से आवेदन लिए जा रहे हैं. वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 अगस्त  2024 है. ऐसे में सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन  आप आवेदन लिंक savconditionary.biharboardonline.com पर कर सकते हैं.

बता दें कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय में छठी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों की पढ़ाई होती है. हर साल अंतरराज्यीय प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है, जिसमें 60 लड़कों और 60 लड़कियों को कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए चुना जाता है. प्रवेश परीक्षा आयोजन दो भागों में किया जाने वाला है. पहला प्रारंभिक परीक्षा और दूसरा मुख्य परीक्षा. वहीं इस परीक्षा में आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु 1 अप्रैल 2025 को न्यूनतम 10 और अधिकतम 13 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आवेदक बिहार राज्य के मान्यता प्राप्त विद्यालय से पांचवी कक्षा में पढ़ रहा हो.

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए परीक्षा फॉर्म सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे. इसके अलावा परीक्षा फॉर्म भरने के क्रम में प्राप्त यूजर आई.डी और पासवर्ड की मदद से अभ्यर्थी या उनके अभिभावक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि पूर्ण विवरण को ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि तक सुधार कर सकते हैं. वहीं अगर आवेदन शुल्क की अगर बात करें तो जनरल/ईडब्ल्यूएस/ईबीसी/बीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपये देने होंगे. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट/क्रेडिट/यूपीआई/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Police: बिहार पुलिस के लिए आज बड़ा दिन, कहीं अधिकारी बदले गए तो कहीं खाकी वाले हुए सम्मानित

Trending news