Katihar: रक्षा बंधन के पावन पर्व पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं. वहीं, पवित्र त्योहार रक्षा बंधन का दिन करीब आ गया है. इस दिन के लिए बहने काफी इंतजार करते रहती हैं. हालांकि, जिन बहनों के भाई घर से दूर रहते हैं उनको राखी भेजना बहनों के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है, लेकिन इस बार कटिहार प्रधान डाकघर ने विशेष व्यवस्था किया है. इस विशेष व्यवस्था के तहत अब राखी भेजना बहुत आसान हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कटिहार के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सावन पूर्णिमा के दिन आयोजित होने वाला रक्षा बंधन की तैयारियां तेज हो गई है. भारतीय डाकघर ने भी बहन की राखी को भाइयों तक पहुंचाने के लिए तैयार है.


प्रधान डाकघर कटिहार ने राखी भेजने के लिए विशेष प्रकार का आकर्षक लिफाफा उपलब्ध कराया है. प्रधान डाक अधीक्षक कटिहार संजीत कुमार भगत ने बताया कि कटिहार डाकघर से विशेष लिफाफा की बिक्री में काफी बढ़ोतरी हुई है. कटिहार पोस्ट ऑफिस की तरफ से रक्षा बंधन को लेकर विशेष तैयारियां की है. 


यह भी पढ़ें:बेटे को लगा मां करती हैं ओझा गुणी का काम, इसलिए उतार दिया मौत के घाट,पुलिस का खुलासा


उन्होंने बताया कि राखी भेजने के लिए विशेष तरह का लिफाफा उपलब्ध है. इसके अलावा राखी भेजने वाली बहनों को कोई परेशानी ना हो, इसके लिए अलग से दो काउंटर बनाकर राखी प्राप्त की जा रहा है. 


यह भी पढ़ें:पापी पापा! 13 साल की बेटी का बाप ने किया बलात्कार, खून से लथपथ छोड़ फरार


इधर, महिला डाकिया सीमा मंडल ने घर-घर राखी पहुंचने का वादा किया है. रक्षा बंधन को लेकर मार्केट में राखी की दुकानें सज गई हैं. राखी के दुकानों में कई प्रकार के आकर्षक राखी उपलब्ध हैं, जहां बहनें अपने भाई के कलाई पर राखी बांधने के लिए राखी खरीदने आ रही हैं.


रिपोर्ट: रंजन कुमार


यह भी पढ़ें:Palamu Express: एसी खराब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा, 35 मिनट तक खड़ी रही ट्रेन