खगड़िया: Bihar Police Constable Exam 2024: बिहार में बुधवार को 21 हजार सिपाहियों की भर्ती को लेकर पहले चरण की लिखित परीक्षा आयोजित की गई है. इसमें करीब 2.90 लाख परिक्षार्थियों को शामिल होना है जिसके लिए प्रदेश भर में 545 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इससे पहले खगड़िया में फर्जी आंसरशीट बरामद की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सात लोगों को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
इस मामले में सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि परबत्ता क्षेत्र के एक विवाह भवन में करीब 90 परीक्षार्थी एकत्र हुए, जिन्हें फर्जी आंसर शीट दिए गए. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन सभी की जांच की. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इसमें खगड़िया के बाहर के कई बच्चे भी शामिल हैं जिनका परीक्षा केंद्र खगड़िया में है. 


यह भी पढ़ें- Bihar Police Constable Exam 2024: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आज पहला दिन, इन 5 बातों का रखें खास ध्यान


एक छात्र से पैसे वसूली की भी बात आई सामने
इसके नाम पर एक छात्र से पैसे वसूली की भी बात सामने आई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक स्थान पर करीब 90 छात्र जमा हुए थे. उनमें अलग-अलग जिलों के परीक्षार्थी शामिल हैं. फिलहाल 7 लोगों को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्र लीक जैसी कोई बात नहीं है. 


यह भी पढ़ें- Raid in Coaching Center: खान सर की तरह नवादा के कई कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी, संचालकों में मचा हड़कंप


परीक्षार्थी से रुपये ठगने के लिए दी गई नकली आंसर शीट 
परीक्षार्थी से रुपये ठगने के लिए उनको नकली आंसर शीट दिया गया था. परबता थाना की पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. इस परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं. परीक्षा केंद्रों के सभी कक्ष में सीसीटीवी लगाए गए हैं. परीक्षा 12 बजे से शुरू होने वाली है.


इनपुट- आईएएनएस के साथ