Bihar: Highway पर आज लग रही वाहनों की लंबी कतार, यह वजह आई सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar849606

Bihar: Highway पर आज लग रही वाहनों की लंबी कतार, यह वजह आई सामने

Patna News: दोगुना चार्ज को लेकर टोल टैक्स पर वाहन चालक और टोल कर्मियों के बीच विवाद हो गया. वहीं, टोल प्लाजा पर टोल टैक्स लेने के लिए एक कैश काउंटर खोले गए हैं.

फास्टैग के बिना पटना में वाहनों से वसूला गया दोगुना टैक्स.

Patna: टोल प्लाजा के नियम बदल गए है. अब सिर्फ डिजिटल तरीके से ही टोल टैक्स (Toll Tax) लिया जा रहा है.  जिनकी गाड़ी पर Fastag नहीं लगा है, अब उनसे दोगुना टोल टैक्स वसूला जा रहा है. राजधानी पटना से सटे पटना सिटी के दीदारगंज फोर लेन पर स्थित टोल प्लाजा पर आज सुबह से ही वाहनों की लंबी लाइन लग गई. जिन वाहनों में Fastag नहीं लगे थे उन वाहनों से दोगुना टोल टैक्स (Toll Tax) वसूलने की प्रक्रिया शुरू हो गई.

वहीं, टोल प्लाजा के पास गाड़ियों की लंबी कतार लगना शुरू हो गया. दोगुना चार्ज को लेकर टोल टैक्स पर वाहन चालक और टोल कर्मियों के बीच कई जगह विवाद भी हो गया. इधर, टोल प्लाजा पर टैक्स लेने के लिए एक कैश काउंटर खोले गए हैं, बाकी सभी काउंटर पर Fastag से वाहनों की एंट्री (Entry) दी जा रही है. Fastag ना लगे होने के कारण कई बड़े और छोटे वाहन चालकों से दोगुना टोल टैक्स वसूला गया. 

ये भी पढ़े-Bihar Matric Exam: कल से शुरू हो रही है परीक्षा, केंद्र पर जाने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर यदि आप यात्रा करते हैं और आपके वाहन पर फास्टैग नहीं लगा हुआ है तो आपको दोगुना टोल टैक्स लिया जाएगा. सड़क और परिवहन मंत्रालय की ओर से दिए गए बयान में कहा गया है कि सरकार ने 15 फरवरी से Fastag अनिवार्य कर दिया है और जिन वाहनों में Fastag नहीं लगे होंगे, उन्हें देश भर में इलेक्ट्रॉनिक टोल प्लाजा पर दोगुना पथकर देना होगा.

(इनपुट-प्रवीण कान्त)