close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: दहेज के नाम पर ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, परिजनों ने लगाया आरोप

 ससुराल वालों की तरफ से लगातार हो रही पैसे की मांग पूरी न कर पाने पर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी.

बिहार: दहेज के नाम पर ससुराल वालों ने की बहू की हत्या, परिजनों ने लगाया आरोप
पीड़ित परिवार ने पंचायत का रुख किया था और ससुराल वालों पर केस भी दर्ज कराया था.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

शेखपुरा: केंद्र या राज्य सरकार दहेज पर लगाम लगाने के लिए कितने भी कड़े रूख अख्तियार कर ले, लेकिन आए दिन दहेज को लेकर आपराधिक घटनाओं का मामला सामने आता है. बिहार के शेखपुरा जिले के माहुली गांव में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. ससुराल वालों की तरफ से लगातार हो रही पैसे की मांग पूरी न कर पाने पर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी.

मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर लाठी डंडों से पीटकर और गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पीड़ित परिजनों के अनुसार मृतका सोनी की शादी 2009 में माहुली गांव निवासी राजो यादव के बेटे पिंटू यादव से हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज के नाम पर उससे पैसा मांगा जाता था.

 

इसको लेकर पहले पीड़ित परिवार ने पंचायत का रुख किया था और ससुराल वालों पर केस भी दर्ज कराया था. लेकिन, इन सबके बावजूद ससुरालवालों की तरफ से दहेज की मांग लगातार जारी रही. 

परिजनों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें घटना की जानकारी तक नहीं दी गई थी और शव को गांव ले जाने की तैयारी की जा रही थी. उन्हें किसी अनहोनी का डर हुआ और वो बेटी के यहां पहुंचे तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस की.

फिलहाल पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. पीड़ित परिजनों की लिखित शिकायत पर पति समेत 4 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस ने सभी बिन्दुओं पर जांच किए जाने की बात कही है और आरोपियों जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात की है.