लालू यादव के बेटे तेजप्रताप की आज होगी शाही शादी, 50 घोड़ों पर निकलेगी बारात, 7000 मेहमान होंगे शामिल
Advertisement

लालू यादव के बेटे तेजप्रताप की आज होगी शाही शादी, 50 घोड़ों पर निकलेगी बारात, 7000 मेहमान होंगे शामिल

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती के साथ आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे.

तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय शादी में सिंपल लुक में दिखाई देंगे (फाइल फोटो-PTI)

नई दिल्ली: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती के साथ आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे. लालू परिवार में हो रही इस शादी को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं. इस विवाह को खास बनाने के लिए राज्यभर से आरजेडी के कार्यकर्ता अपना सहयोग दे रहे हैं. शनिवार को होने वाला ये विवाह किसी शाही शादी से कम नहीं होगा. इस समारोह में 7000 से भी ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया गया है. तेजप्रताप यादव की बारात भी आम नहीं होगी. इस बारात में 50 घोड़े शामिल किए गए हैं. मेहमानों के लिए पटना के कई नामी होटल में कमरे बुक किए गए हैं.

  1. 50 घोड़ों पर निकलेगी तेजप्रताप यादव की बारात
  2. 100 कुक तैयार करेंगे 7000 मेहमानों के लिए दावत
  3. शेरवानी नहीं शादी में कुर्ता-पजामा पहनेंगे तेजप्रताप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेहमानों के लिए पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में 30 कमरे, आम्रपाली रेजीडेंसी में 25 कमरे, होटल मौर्या में 20 कमरे, होटल अमाल्फी ग्रांड में 20 कमरे और होटल फ्रंटलाइन रेजीडेंसी में 10 कमरे बुक किए गए हैं.

50 घोड़ों पर निकलेगी बारात
तेजप्रताप यादव की शादी को यादगार बनाने के लिए पार्टी से जुड़े लोग भी इसे खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव ने घोषणा की है कि वे इस शादी के लिए 50 घोड़े भेजेंगे, ताकि बारात को भव्य बनाया जा सके. इस घोड़ों को पूरे जिले से इकट्ठा किया गया है और उन्हें ट्रक के जरिए पटना भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि विधायक के भाई की भी शनिवार को शादी है, लेकिन वे तेजप्रताप यादव की बारात में शामिल होने आएंगे.

LIVE : तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या की शादी आज, लालू-तेजस्वी करेंगे मेहमानों का स्वागत, जानिए क्‍या हैं खास इंतजाम

100 कुक तैयार करेंगे 7000 मेहमानों के लिए दावत
लालू प्रसाद यादव के लाड़ले बेटे तेजप्रताप यादव के शादी समारोह में व्यंजनों की भरमार होगी. 7000 मेहमानों के लिए दावत तैयार करने के लिए 100 कुक बुलाए गए हैं. व्यंजनों में अमृतसरी कुलचे, आगरा के पराठे और बिहार का स्वादिष्ट लिट्टी-चोखा भी शामिल रहेंगे. मीठे में इमरती, गुलाब जामुन और आइसक्रीम के ऑपशन रहेंगे. करीब 100 स्टॉल लगाए जाएंगे. हालांकि, वीवीआईपी गेस्ट के लिए अलग सेक्शन होगा.

VIDEO : तेजप्रताप यादव की शादी आज, डांस फ्लोर पर जमकर थिरका लालू परिवार

शेरवानी नहीं कुर्ता-पजामा पहनेंगे तेजप्रताप
तेजप्रताप यादव के लिए शादी की ड्रेस बिहार में जन्में एमए रहमान ने तैयार की हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया तेजप्रताप यादव खुद का लुक काफी सिंपल रखना चाहते हैं. शादी में वे शेरवानी की जगह स्टाइलिश कुर्ता-पजामा पहनेंगे. उनके लिए हल्के नीले रंग और हल्के भूरे रंग का कुर्ता तैयार किया गया. जिसे सफेद पजामे के साथ मैच किया गया है. बताया जा रहा है की ऐश्वर्या राय ने भी बिहार और दिल्ली से ही अपनी शादी की शॉपिंग की है. उनका शादी का जोड़ा भी हल्के रंग का ही होगा.