Land for Job Scam: राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए पहुंची सीबीआई की टीम, अंदर मौजूद हैं तेज प्रताप यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1597925

Land for Job Scam: राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए पहुंची सीबीआई की टीम, अंदर मौजूद हैं तेज प्रताप यादव

 बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को लेकर बहुत बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी के बिहार स्थित आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची है. सीबीआई टीम जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में पहुंची है.

राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम

Land for Job Scam: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को लेकर बहुत बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी के बिहार स्थित आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची है. सीबीआई टीम जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में पहुंची है. इस केस में 15 मार्च को लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा यादव की पेशी होनी है. यह भी कहा जा रहा है कि सीबीआई टीम रेड डालने के लिए नहीं पहुंची है, बल्कि लैंड फॉर जॉब घोटाले में आगे की पूछताछ के लिए टीम वहां गई है.

घर के अंदर थे तेजस्वी यादव, बाहर सीबीआई 

पहले खबर आ रही थी राबड़ी देवी के आवास पर जब सीबीआई टीम पहुंची तो तेज प्रताप यादव मौजूद थे पर यह खबर गलत साबित हुई. हां, राबड़ी देवी आवास के अंदर तेज प्रताप यादव जरूर मौजूद हैं और सीबीआई के 3 अधिकारी राबड़ी देवी से पूछताछ कर रहे हैं. मई 2022 में रेलवे के नौकरी के लिए जमीन घोटाले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी. 

जमीन के बदले रेलवे की नौकरी देने के आरोप 

सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों को जमीन हस्तांतरित की गई थी. मामला 2004 से 2009 के बीच का है, जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री हुआ करते थे. सीबीआई की एफआईआर में लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के अलावा हेमा के नाम शामिल हैं. एफआईआर में 12 लोगों के नाम शामिल हैं, जिन्हें कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी दी गई.