रांची: BJP चीफ लक्ष्मण गिलुवा ने दिया इस्तीफा, कई अन्य नेता भी सौंप सकते हैं त्यागपत्र

संभावना जताई जा रही है कि अभी कई और नेता इस्तीफा दे सकते हैं. बता दें कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव में कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास और विधानसभा अध्यक्ष भी चुनाव हार गए है. 

रांची: BJP चीफ लक्ष्मण गिलुवा ने दिया इस्तीफा, कई अन्य नेता भी सौंप सकते हैं त्यागपत्र
लक्ष्मण गिलुवा ने झारखंड बीजेपी चीफ के पद से इस्तीफा दे दिया. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी दल बीजेपी (BJP) के मिली करारी हार का अब असर दिखने लगा है. प्रदेश बीजेपी में अब इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है. बुधवार को झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

संभावना जताई जा रही है कि अभी कई और नेता इस्तीफा दे सकते हैं. बता दें कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव में कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) और विधानसभा अध्यक्ष भी चुनाव हार गए है. 

रघुवर दास को बीजेपी के बागी नेता सरयू राय (Saryu Rai)  ने जमशेदपुर पूर्वी सीट पर शिकस्त दी. वहीं, झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर सीट से चुनाव हार गए हैं.

लक्ष्मण गिलुवा को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के सुखराम ओरांव से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, चक्रधरपुर के मौजूदा विधायक शशिभूषण तीसरे नंबर पर रहे हैं.बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जहां हार का सामना करना पड़ है. वहीं, जेएमएम कार्यकारी चीफ हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में महागठबंधन (Mahagathbandhan) को राज्य में ऐतिहासिक सफलता हासिल हुई है. हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लेंगे.