झारखंड: लॉकडाउन का बैंकों पर नहीं दिख रहा असर, ग्राहकों की उमड़ रही भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar664975

झारखंड: लॉकडाउन का बैंकों पर नहीं दिख रहा असर, ग्राहकों की उमड़ रही भीड़

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का असर बैंकों में नही दिखाई दे रहा है. बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. ऐसे में इन्हें नियंत्रित करने व सोसल डिस्टेंस मेन्टेन करवाने में प्रशासन को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा: कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का असर बैंकों में नही दिखाई दे रहा है. झारखंड के चतरा में बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. ऐसे में इन्हें नियंत्रित करने व सोशल डिस्टेंस मेन्टेन करवाने में प्रशासन को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

एसबीआई मुख्य ब्रांच में भीड़ को देखते हुए दो के स्थान पर तीन कैश काउंटर खोल दिए हैं. ग्राहकों को सीमित संख्या में ही बैंक के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है. हालांकि विकलांग व वृद्ध लोगों की परेशानी को देखते हुए उन्हें सुविधाएं दी जा रही है. थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पांडेय खुद बैंकों की व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

आवश्यकता के अनुसार सभी बैंकों में पुरूष व महिला जवानों को तैनात किया गया है. लॉकडाउन को देखते हुए सरकार के द्वारा गरीबों के बैंक खातों में कई प्रकार की राशि भेजी गई है. जिसे निकालने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. 

हालांकि आने वाली भीड़ को कम करने के लिए बैंक ने खाता के अंतिम डिजिट के आधार पर किस दिन कितने व कौन कौन खाताधारी राशि निकलेंगे इसकी सूची बनाई है. परन्तु जानकारी के अभाव में भीड़ उमड़ रही है. भीड़ को नियंत्रित करने का हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है.